- ट्रक में फंसने से मौत, ऊंट मालिक और ट्रक चालक फरार

Sardhna: राजस्थान के चुरू जिले से मुरादाबाद जा रहा ऊंटों से ठसाठस भरा ट्रक को पुलिस ने हर्रा गांव के बाहरी छोर से पकड़ लिया। पुलिस को देख ट्रक में सवार तस्कर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए ट्रक मालिक को हिरासत में ले लिया, जबकि ट्रक चालक के साथ ऊंट मालिक मौके से फरार हो गए। पुलिस ऊंटों से भरे ट्रक को थाने ले आई। वहां पर ऊंटों को बाहर निकाला गया। तब तक दो ऊंटों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कटान के लिए तस्करी

हर्रा चौकी इंचार्ज अनिल कुमार गुरुवार की सुबह वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच बड़ौत की ओर से आ रहे ट्रक संख्या एचआर-69बी-0070 को रोकने का प्रयास किया गया। जिस पर चालक ने ट्रक की गति बढ़ा दी। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए ट्रक को खेड़ी पुलिया के निकट रोक लिया। लेकिन मौका पाकर ट्रक में सवार युवक भागने लगे। पुलिस ने पीछा करते हुए एक युवक को दबोच लिया।

पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

पूछताछ में उसने अपना नाम इंतियाज पुत्र रफीक निवासी मोहल्ला केतीपुरा (बागपत) बताया। ट्रक की तलाशी लेने पर अंदर पैर बांधकर भूसे की तरह भरे गए 14 ऊंट मिले। पुलिस ट्रक को कब्जे में लेकर थाने आ गई। वहां पुलिस ने कड़ी मशक्कत करते हुए ट्रक के अंदर फंसे ऊंटों को बाहर निकाला। इस दौरान ट्रक के अंदर फंसने से दो ऊंटों की मौत हो चुकी थी। पकड़े गए इंतियाज ने अपने को ट्रक मालिक बताया। वहीं फरार साथियों के नाम राशिद निवासी छतैला तथा युनूस पुत्र अज्ञात निवासी भड़ल थाना दोघट जिला बागपत बताया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।