-तैयार माल, रॉ मैटेरियल, मशीनें, सब कुछ जलकर नष्ट।

-आग बुझाने को लगभग दस फायर टैंकर मौके पर पहुंचे।

इंचौली : गांव फिटकरी स्थित गद्दा फैक्ट्री में गुरुवार को तड़के भीषण आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीमें जब तक आग पर काबू पाती फैक्ट्री में रखा अधिकांश सामान जलकर नष्ट हो चुका था। आग से लगभग डेढ़ करोड़ की क्षति बताई जाती है।

तैयार माल राख

बागपत रोड स्थित मुलतान नगर निवासी गुंजन भारद्वाज की गांव फिटकरी में मधुकेश जी एसोसिएट के नाम से फोम के गद्दे बनाने की फैक्ट्री है। दीपावली का त्यौहार निकट होने के चलते फैक्ट्री के गोदाम में भी काफी तैयार माल रखा था। फैक्ट्री के मुख्य कर्मचारी राजेश थापा ने बताया कि गुरुवार को तड़के लगभग साढ़े चार बजे उन्होंने फैक्ट्री में आग की लपटें उठती देखी तो वहां मौजूद आग बुझाने के उपकरणों से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तेज हवा के चलते आग फैलती चली गई।

दस फायर टेंडर

उन्होंने आग की सूचना तत्काल ही फोन द्वारा पुलिस कंट्रोल व फायर बिग्रेड कंट्रोल को दी। सूचना पाकर फैक्ट्री मालिक भी मौके पर पहुंच गई। लगभग छह बजे पहुंची फायर बिग्रेड की टीमों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। आग के विकराल रूप को देखते हुए एक-एक कर दस के करीब फायर टैंकर मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने के प्रयासों में फायर बिग्रेड कर्मियों ने फैक्ट्री की बाहरी दीवार में कुंबल कर वहां से भी गोदाम में लगी आग बुझाने का प्रयास किया।

मशीने भी जलीं

आग की आसमान छूती लपटों व धुएं को देख आसपास के मसूरी, बनां आदि गांवों के सैकड़ों ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। लगभग दस बजे के करीब फायर बिग्रेड कर्मी आग बुझा पाये लेकिन, तब तक फैक्ट्री में रखा सारा तैयार माल, रॉ मैटेरियल, मशीनें आदि अधिकांश सामान जलकर नष्ट हो चुका था। आग से फैक्ट्री की इमारत को भी काफी नुकसान पहुंचा है। फैक्ट्री मालिक गुंजन ने आग से लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का नुकसान होने की आशंका व्यक्त करते हुए बताया कि आग लगने का कारण ज्ञात नही हो पाया है।

---------