- रार्धना ईनायपुर व इंद्रपुरा में हुई फाय¨रग, महिला समेत दो घायल

- पीडि़त पक्ष ने प्रत्याशी समेत पांच के खिलाफ दी तहरीर

- पुलिस में हड़कंप,मौके पर पहुंचे अधिकारी

- एक घंटा पहले हुई थी शांति समिति की बैठक

Meerut : रार्धना ईनायतपुर व इंद्रपुरा में चुनावी रंजिश को गोलियों की तड़तड़ाहत से गुंज उठा। रार्धना में चुनाव प्रचार के दौरान कहासुनी के बाद दो पक्षों में गोलीबारी हुई तो इंद्रपुरा में मकान के आगे से गुजर रहे प्रतिद्वंदी पर दूसरे पक्ष ने गोलियां बरसा दी। दोनों घटनाओं में महिला समेत दो लोग घायल हुए है। पुलिस ने रार्धना गोलीबारी प्रकरण में एक पक्ष के पांच लोगों को नामजद किया है जबकि दूसरे मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई है।

दो गांवों में गोलीबारी

पंचायत चुनाव के जोरशोर को देखते हुए मंगलवार को थाना में गांवों के प्रधान व प्रधान पद प्रत्याशियों की बैठक में शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने की हिदायत दी गई थी। लेकिन बैठक से लौटते ही इंद्रपुरा व रार्धना में पूर्व प्रधान जब्बार और हाफिज गुफरान पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान कहासुनी के बाद गोलीबारी हो गई।

प्रधान जब्बार का आरोप

प्रधान जब्बार ने आरोप लगाया कि वह अपने समर्थकों के साथ गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे। अपने मकान के सामने पहुंचते ही गुफरान पक्ष के चुन्नर के बेटे शहजाद उर्फ बबलू प्रधान पद प्रत्याशी गुफरान उर्फ बलकटी, उसके भाई इमरान, बेटे शुएब व मुजाहिद पुत्र मोहम्मद अली ने उन पर फाय¨रग कर दी। जिसमें जर्रार पुत्र अबरार घायल हो गया।

लगाया ट्रैफिक

घटना से जब्बार पक्ष में भगदड़ मच गई। घटना से क्षुब्ध जब्बार पक्ष के लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी को लेकर किठौर-परीक्षितगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया। जिसकी सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची किठौर, मुंडाली पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर मार्ग सुचारू कराने के साथ घायल को उपचार के लिए भिजवाया।

चुन्नर का आरोप

वहीं गुफरान उर्फ बलकटी पक्ष के चुन्नर का आरोप है कि शाम को वह घर पर बैठा हुआ था। तभी जब्बार पक्ष के लोग लालू आदि के साथ उसके घर पहुंचे और उस पर वोट देने का दबाव बनाने लगे। इस बीच चुन्नर के बेटे शहजाद उर्फ बबलू ने अपने धुर विरोधी लालू को दबोच लिया। आरोप है कि लालूनें खुद को छुड़वाने के लिए फायर किए। फायर की आवाज सुनकर दूसरे पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। इससे जब्बार पक्ष के लोग हड़बड़ाकर फरार हो गए।

घटना के बाद पहुंचे अधिकारी

घटना की गंभीरता को देखते हुए एडीएम ई, एसडीएम मवाना, सीओ सदर देहात, मवाना मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से घटना की जानकारी लेने के बाद इंसपेक्टर किठौर को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। प्रधान जब्बार पक्ष की ओर से पीडि़त के चाचा तसलीम पुत्र मौहम्मद उमर ने उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले की तहरीर दी है।

पुलिस को दी तहरीर

वहीं इंद्रपुरा में भी दो युवकों को चुनावी रंजिश में ही फाय¨रग की गई। युवकों द्वारा की गई जबावी फाय¨रग में अंजना पत्‍‌नी बिजेन्द्र सिंह घायल हो गई। हालांकि मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई है। रिपोर्ट दर्ज कराने के संबंध में जब थाना प्रभारी से बात करने का प्रयास किया गया तो संपर्क नहीं हो पाया।

एडीएम ई ने अधिकारियों को पढ़ाया चुनावी पाठ

घटना की सूचना पर पहुंचे एडीएम ई ने रार्धना में हो रही मुठमर्दी पर पुलिस अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि उत्पाती प्रत्याशियों समेत उनके समर्थकों को मुचलका पाबंद करने के साथ ही लाईसेंस जमा कराएं जाने के निर्देश दिए। जिन लोगों ने लाईसेंस जमा नहीं किए उनके निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी जाएं। वीडियोग्राफी के जरिए प्रत्याशियों के चुनावी खर्चे का रिकार्ड बनाया जएं। उन्होंने एसडीएम को इन निर्देशों की कापी समस्त थाना प्रभारियों को भिजवाने का निर्देश दिया।