- यूपी बोर्ड में अधूरे कोर्स के साथ कैसे देंगे एग्जाम

- स्टूडेंट्स को हो रहीं है मेन सब्जेक्ट की चिंता

Meerut । यूपी बोर्ड एग्जाम की तैयारियों में जहां एक तरफ शिक्षा विभाग पूरी तरह से जुट गया है, वहीं प्रेक्टिकल एग्जाम एवं प्री बोर्ड एग्जाम के लिए भी स्कूल तैयार हो गए हैं। लेकिन स्टूडेंट्स न तो एग्जाम के लिए तैयार है और न हीं प्री बोर्ड एग्जाम के लिए, क्योंकि स्कूलों में मेन सब्जेक्ट के कोर्स ही अधूरे पड़े हैं, ऐसे में उनको चिंता सता रही है कि आखिर वो एग्जाम कैसे देंगे।

मेन कोर्स हैं अधूरे, परीक्षा सिर पर

यूपी बोर्ड एग्जाम मार्च में शुरु हो जाएंगे। प्रेक्टिकल भी जनवरी में शुरु होने जा रहे है, ऊपर से जनवरी के लास्ट में ही प्री बोर्ड एग्जाम भी शुरु होने जा रहे हैं। ऐसे में स्कूलों में मेन सब्जेक्ट के कोर्स अधूरे होना बहुत

बड़ी चिंता बन गए है। एसडी ब्वॉयज इंटर कॉलेज के अरुण, संजू ने बताया कि वो इंटर में है उनका फिजिक्स व केमिस्ट्री का कोर्स अभी पूरा नहीं हुआ है। वहीं दुर्गाबाड़ी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की हाईस्कूल की श्रेया, नेहा, अनुष्का ने बताया कि उनका मैथ्स के कुछ चैप्टर अभी अधूरे है, इसलिए उनको चिंता है कि कैसे पेपर देंगे। सनातन धर्म कन्या इंटर कॉलेज सदर की इंटर की अपूर्वा, आरती ने बताया कि उनका कॉमर्स का कोर्स अभी अधूरा है, बोर्ड के पेपर भी आने वाले हैं, रिविजन भी नही हो पाया है कैसे एग्जाम देंगे।

क्या कहते हैं स्कूल्स

कोर्स पूरा कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। टीचर्स को बोला गया है कि वो भले ही एक्स्ट्रा क्लास ले, लेकिन कोर्स पूरा करवाए।

बीबी बंसल, प्रिंसिपल, एसडी सदर

एक दो सब्जेक्ट के कोर्स है , जिनमें कुछ टॉपिक्स बचे हैं, टीचर्स पूरा प्रयास कर रहे हैं कि कोर्स पूरे हो जाए।

चंद्रकांता, प्रिंसिपल, दुर्गाबाड़ी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज

क्या कहते हैं अधिकारी

स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि वो जल्दी से कोर्स पूरे कर ले और उनका रिविजन शुरु करा दें। अगर किसी भी तरह की लापरवाहीं हुई तो कार्रवाई होगी।

श्रवण कुमार, डीआईओएस