सिक्योरिटी

जेल की सुरक्षा के लिए 97 होमगार्ड की डिमांड

हाई सेंसटिव जेल की सुरक्षा बढ़ेगी

- जेल अधीक्षक ने सिक्योरिटी के लिए डीएम को लिखा लेटर

- मौजूदा समय में 80 गार्ड कर रहे हैं जेल की सुरक्षा

Meerut : जल्द ही जिला कारागार की सुरक्षा को तिहाड़ जैसी दिखाई देने लग जाएगी। इसके लिए अंदर और बाहर 150 से अधिक गार्ड दिखाई देंगे। शासन की ओर से इसकी मंजूरी मिल गई है। जेल के अधिकारी इसके लिए डीएम को लेटर भी लिख चुके हैं। जेल अधिकारियों का कहना है मेरठ की चौधरी चरण सिंह जिला कारागार वेस्ट यूपी के अति संवेदनशील जेलों में से एक है। वहीं जिला जेल में पहले कई बार हालात बेकाबू हो चुके हैं।

97 गा‌र्ड्स की डिमांड

जिला कारागार के अधीक्षक एसएचएम रिजवी ने डीएम को लेटर लिखा है कि उन्हें कारागार की सुरक्षा के लिए 97 गार्ड की जरुरत है। जिसमें 85 निशस्त्र और 12 सशस्त्र हैं। उन्होंने कहा लेटर में साफ कर दिया है उन्हें इसकी मंजूरी शासन से मिल चुकी है। मौजूदा समय में जिला कारागार में 80 गार्ड तैनात हैं। जिनमें 7 बाहर सशस्त्र तैनात हैं। वहीं अंदर 73 गार्ड अंदर की स्थिति को संभाले हुए हैं।

कम है संख्या

विभागीय अधिकारियों के अनुसार जेल में करीब 3 हजार कैदी हैं। जिनमें कई कैदी ऐसे हैं जिनके गैंग चल रहे हैं। ऐसे में जेल की सुरक्षा को देखते हुए गार्डो की संख्या काफी कम है। उन्होंने बताया कि पहले भी शासन को इस बारे में अवगत कराया गया था। उसके बाद ही जेल की सुरक्षा को लेकर गंभीरता देखी गई है।

वर्जन

जेल की सुरक्षा के लिए गार्ड डिप्यूट करने की हरी झंडी शासन से मिल चुकी है। हमने डीएम को गार्ड देने के लिए लेटर लिख दिया है। जल्द ही गार्ड मिल जाएंगे।

- एसएचएम रिजवी, जेल अधीक्षक, जिला कारागार

-----