- सीएचसी की टीम ने अस्पतालों में जाकर की जांच

- नगर पालिका परिषद आज से शुरू कराएगी फॉ¨गग

Sardhna : मलेरिया के प्रकोप के चलते बुखार के मरीजों की संख्या अस्पतालों में बढ़ती जा रही है। इस बीमारी के फैलने से नगर के लोगों में हड़कंप मचा है। बुधवार को सीएचसी की टीम मलेरिया के मरीजों की जांच को अस्पतालों में भी पहुंची। उधर, मच्छरों से निपटने के लिए नगर पालिका परिषद ने बुधवार से फॉ¨गग कराएगी।

मच्छरों का आतंक

क्षेत्र में मच्छरों के प्रकोप के चलते मलेरिया ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। बुखार से हालत बिगड़ने पर मरीजों की संख्या अस्पतालों में बढ़ती जा रही है। निजी अस्पताल जहां मरीजों के मलेरिया पॉजीटिव होने की पुष्टि कर रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग अभी तक किसी भी मरीज को मलेरिया नहीं होने का दावा कर रहा है। बहरहाल बुखार के मरीजों की भीड़ अस्पताल में बढ़ना स्वास्थ्य विभाग के लिए आगामी दिनों में ¨चता का विषय बन सकता है। बुधवार को सीएचसी की टीम ने भारतीय जैन मिलन हॉस्पिटल पहुंच कर मलेरिया पीडि़त मरीजों की जांच की।

हेल्थ डिपार्टमेंट अलर्ट

स्वास्थ्य विभाग का भी मानना है कि बुखार के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। जिसके लिए सीएचसी में बुखार के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बना दिया गया है। वहां मच्छरों के खात्मे के लिए नगर पालिका परिषद ने तैयारी कर ली है। इस संबंध में चेयरमैन असद गालिब से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गुरुवार को नगर में फॉ¨गग शुरू करा दी जाएगी।

बुखार के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को चिकित्सकों की टीम भारतीय जैन मिलन हॉस्पिटल जांच के लिए गई थी। वहां मलेरिया पॉजीटिव मरीजों की जांच कार्ड मैथड से की गई थी। जो स्लाइड मैथड के मुकाबले भरोसेमंद नहीं मानी जा सकती। फिर भी स्वास्थ्य विभाग स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सीएचसी में बुखार के लिए अलग वार्ड बना दिया गया है।

डॉ। आरके सागर, चिकित्सा अधीक्षक, सीएचसी सरधना