अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया

हापुड़ के कार्तिक त्यागी ने झटके दो विकेट, यशस्वी जयसवाल ने जड़ा नाबाद शतक

Meerut। अंडर-19 व‌र्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की टीम ने मेरठ के प्रियम गर्ग की कप्तानी में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 10 विकेट से धूल चटा दी है। जिससे मेरठ के क्रिकेट प्रेमियों में हर्ष का माहौल है.अब फाइनल में भारत का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

बल्ले और गेंद से किया कमाल

पोटचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 172 रनों पर ही ढेर कर दिया। जिसमें विक्टोरिया पार्क में ट्रेनिंग करने वाले हापुड़ के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी का अहम योगदान रहा। कार्तिक ने अपनी स्विंग का कमाल दिखाते हुए पाकिस्तान के दो विकेट झटके। पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़ों को छू सके। जवाब में भारत ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए 172 रनों का लक्ष्य बिना कोई विकेट खोए ही हासिल कर लिया। जिसमे बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शतकीय पारी खेली और आसानी से 173 का छोटा लक्ष्य हासिल कर लिया।

एक कदम दूर प्रियम

वहीं मेरठ के किला परीक्षितगढ़ निवासी प्रियम गर्ग अब विराट कोहली और मोहम्मद कैफ जैसे महान खिलाडि़यों के क्लब में शामिल होने से बस एक कदम दूर हैं।

घर मे खुशी का माहौल

भारतीय अंडर 19 टीम की इस उपलब्धि पर प्रियम के घर मिठाई बांटी गई। साथ ही उनके पिता नरेश गर्ग ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि टीम कप लेकर ही घर लौटेगी। इस मौके पर यूपीसीए सचिव युद्धवीर सिंह, एमडीसीए सचिव सुरेंद्र चौहान और प्रियम व कार्तिक के कोच संजय रस्तोगी ने पूरी टीम को शुभकामनाएं दी।