आज होंगे फाइनल राउंड

Meerut : जिले की पहली इंटरस्कूल वार्षिक रस्साकशी प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा के साथ टीमों के बीच एक मजबूत रिश्ते का नजारा देखने को मिला। वह रिश्ता था आपसी प्रेम का और शहर को विकास के पथ पर ले जाने के लिए कटिबद्धता का। माई सिटी माई इनिशिएटिव की तरफ से संडे से कैलाश प्रसाद स्टेडियम में शुरू हुए इस प्रतियोगिता में 128 स्कूलों से आई कबड्डी टीमों ने प्रतिभाग किया। जिसमें 64-64 बालक व बालिकाओं की टीम शामिल हैं। पहले दिन केवल नॉक आउट राउंड खेले गए। जबकि मंडे को इसका फाइनल राउंड के साथ ही समापन हो जाएगा।

हार गई धुरंधरों की टीम

प्रतियोगिता का प्रारंभ स्कूलों के कोचेस और एसीएमआई के वॉलेंटियर्स के बीच रस्साकशी का एक मैच खेल कर किया गया। एमसीएमआई की टीम में चीफ गेस्ट मेरठ जोन के आईजी आलोक शर्मा, कमिश्नर आलोक सिन्हा, मेयर हरिकांत अहलूवालिया, राज्यमंत्री कुलदीप उज्जवल, विधायक रविंद्र भड़ाना समेत कई दिग्गज शामिल रहे। लेकिन मैच के दौरान ही मेयर ने पाला बदलते हुए कोचेस की टीम का साथ दे दिया और प्रशासनिक अधिकारियों से भरी धुरंधरों की टीम हार गई। इससे पहले सभी अतिथिगणों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का इनॉग्रेशन किया।

कार्यक्रमों ने समा बांधा

प्रोग्राम में स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर समा बांध दिया। स्वागत गीत, सोलो सॉन्ग व डांस के कई आइटम्स ने प्रोग्राम में मौजूद सभी अतिथियों का मन मोह लिया। इस अवसर पर मेरठ जोन के आईजी आलोक शर्मा ने कहा कि यह भले ही टग ऑफ वॉर है लेकिन बच्चों को जोड़ना सिखाती है। उन्होंने बच्चों को आगे बढ़ने की सीख दी और कहा कि मेरठ क्रांति की भूमि है। इस भूमि पर नई क्रांति की जिम्मेदारी नौजवानों के कंधों पर है। संरक्षक कमिश्नर आलोक सिन्हा ने कहा कि सभी को मिलकर बेहतर प्रयास करना चाहिए जिससे मेरठ शहर का नाम प्रदेश के हर क्षेत्र में प्रथम आ सके1

जमकर दिखी प्रतिस्पर्धा

रस्साकशी का मैच शुरू होते ही खिलाडि़यों के बीच जमकर प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। हर टीम में 20-20 खिलाड़ी रखे गए। हर मैच के तीन अधिकतम तीन राउंड खेले गए। पहला मैच बालकों में मेरठ पब्लिक स्कूल और गुरु तेगबहादुर स्कूल के बीच हुआ। जिसे मेरठ पब्लिक ने 2-0 से जीता। दूसरा मैच ग‌र्ल्स कैटेगरी में दीवान पब्लिक स्कूल को बाई का लाभ मिला। विपक्षी टीम किसान ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज उपस्थित नहीं हो सकी। वहीं ग‌र्ल्स में आरजी इंटर कॉलेज ने खालसा ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज को 2-0 से मात दी। मंडे को प्रतियोगिता का फाइनल राउंड होगा और उसके बाद पुरस्कार वितरण। कार्यक्रम का संचालन आरएसओ मुद्रिका पाठक ने किया।