- मोहिद्दीनपुर पुलिस चौकी इंचार्ज की गाड़ी चलाता है सिपाही

- व्यापारियों ने सिपाही को बदमाशों से बचाया

Meerut: परतापुर थाना क्षेत्र की मोहिद्दीनपुर पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी को अगवा करने का प्रयास कुछ बदमाशों ने किया। विरोध पर बदमाशों ने फायरिंग की। यह देख वहां पर मौजूद व्यापारियों ने विरोध किया और उनकी अहपरणकर्ताओं से हाथापाई शुरू हुई। जिसको देख बदमाश उलटे पांव भागने लगे। व्यापारियों ने मौके से एक बदमाश को दबोच लिया और उसके वाहन में जमकर तोड़फोड़ की। बताया जा रहा है कि उन्होंने आग लगाने का भी प्रयास किया। मौके पर भारी फोर्स पहुंच गई और लोगों को समझाबुझा कर मामला शांत कराया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चालान काटने पर हुआ विवाद

जानकारी के अनुसार मोहिद्दीनपुर चौकी इंचार्ज पुलिसकर्मियों के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने बाइक पर आ रहे नंगला सिवाल निवासी साजिद और गुफरान को रोका और गाड़ी के कागज न होने पर चालान काट दिया। बताया जा रहा है इसको लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने विवाद को लेकर दोनों को पीट दिया। जिसके बाद वे दोनों वापस गए और गांव से अपने साथ कई साथियों को ले आए।

व्यापारियों ने की पिटाई

गांव से वाहनों में काफी लोग चौकी पर पहुंच गए। उस समय चौकी इंचार्ज मौके पर नहीं थे। इस पर उन लोगों ने उनके ड्राइवर मुकेश तोमर को वैन में बिठाने का प्रयास किया। जिस पर ड्राइवर ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर वहां पर काफी संख्या में व्यापारी पहुंच गए। वे बदमाशों से भिड़ गए और उनके पिटाई करने लगे। खुद को घिरता देख बदमाशों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी और फरार हो गए। इतने में व्यापारियों ने एक आरोपी याकूब को दबोच लिया और पथराव कर आरोपियों के वैन को क्षतिग्रस्त कर दिया। व्यापारियों ने काफी हंगामा किया। इस दौरान थाना से फोर्स भी पहुंच गई। उन्होंने लोगों को समझाया और आरोपी को थाने ले आई। पुलिस मुकदमा दर्ज कर बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है।

मामला काफी संगीन है। एक आरोपी पकड़ा गया है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। बाकी साथियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

- रण सिंह, थाना प्रभारी, परतापुर