- पुलिस ने दरवाजा तोड़कर निकाला महिला का शव

- मृतका के भाई ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ दी तहरीर

- पुलिस ने पति सहित सास-ससुर को लिया हिरासत में

Meerut: गंगानगर थाना क्षेत्र की कालोनी गंगासागर में गुरुवार की सुबह एक विवाहिता का शव संदिग्ध हालात में फांसी पर लटका मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकालते हुए मायके पक्ष को घटना की जानकारी दी। मृतका के भाई ने पति और सहित चार के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पति और सास-ससुर को हिरासत में ले लिया है। वहीं मृतका के पति का कहना है कि रात को देर से घर लौटने को लेकर दंपत्ति के बीच देर रात तक विवाद हुआ। जिसके बाद महिला ने खुदकुशी कर ली।

ये है मामला

गंगानगर सी ब्लॉक-36 गंगाधाम कॉलोनी में विरेश त्यागी का परिवार रहता है। विरेश का पुत्र तरूण दिल्ली की एक कंपनी में मार्केटिंग में कार्यरत है। गुरुवार की सुबह तरुण की पत्‍‌नी रेनू मकान के प्रथम तल पर स्थित कमरे में पंखे से फांसी के फंदे पर झूलती पाई गई।

तोड़ना पड़ा दरवाजा

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। तरुण ने पुलिस को बताया कि बुधवार की रात उसे दिल्ली से वापस लौटने में देर हो गई थी। इस बात को लेकर उसका देर रात तक रेनू से झगड़ा होता रहा। विवाद इतना बढ़ा कि रेनू ने गुस्से में आकर उसका और अपना मोबाइल भी तोड़ डाला।

लटका मिला शव

जिसके बाद करीब बारह बजे रेनू ऊपर के कमरे में सोने चली गई और वह अपने ढाई वर्षीय पुत्र देवांश के साथ नीचे के कमरे में सो गया। सुबह करीब साढ़े पांच बजे वह रेनू को जगाने के लिए गया तो कमरा अंदर से बंद था। इसके बाद काफी देर तक आवाज देने के बाद भी जब रेनू ने दरवाजा नहीं खोला तो उसने पुलिस को मामले की जानकारी दी। उधर, पुलिस ने गाजियाबाद के मोरटा स्थित रेनू के मायके में घटना की जानकारी दी।

हत्या का आरोप

जिसके बाद मेरठ पहुंचे उसके परिवार वालों ने ससुराल वालों पर रेनू की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मृतका भाई कपिल पुत्र विनोद ने रेनू के पति तरूण, ससुर विरेश, सास पूनम और चचेरे ससुर पुनीत के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पति, सास और ससुर को हिरासत में ले लिया है।

मांग रहे थे दहेज

मृतका के भाई कपिल का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले एमबीए पास रेनू को दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे थे। पिछले वर्ष दंपत्ति के बीच हुए विवाद के बाद रेनू मायके आ गई थी। जिसे रिश्तेदारों से समझौता करा ससुराल वापस भेज दिया था।

वर्जन

मृतका के पति सहित सास व ससुर को हिरासत में ले लिया गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। आरोप सिद्व होने पर कार्रवाई की जाएगी।

अनंगपाल सिंह, इंस्पेक्टर गंगानगर थाना

---------