स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 को लेकर तैयारी कर रहा कैंट बोर्ड

अलग-अलग वार्ड में टीम गठित, कैंटवासियों को बांटे जा रहे डस्टबिन

Meerut। स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के लिये कैंट बोर्ड की ओर से घर-घर जाकर कैंटवासियों से फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। इसके तहत उन्हें कैंट को स्वच्छ रखने के साथ कूड़ा व गंदगी को भी साफ करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। इस अभियान के कैंट बोर्ड ने टीम गठित की है, जिसमें 8 सीनियर ऑफीसर, 16 सुपरवाइजर, 400 कर्मचारियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा कूड़े के निस्तारण लिए 35 ठेले, 3 जेसीबी, 5 डंपर का प्रयोग किया जा रहा है।

अलग-अलग हैं फॉर्म

कैंट बोर्ड की ओर से स्वच्छता को लेकर घरों और दुकानों के लिए अलग-अलग फॉर्म भरवाए जा रहे हैं, जिसमें कुछ प्रश्न के जवाब देने हैं। इसके साथ ही सभी कैंटवासियों को डस्टबिन भी मुहैया कराए जा रहे हैं। जिसमें गीले और सूखे कूड़े को अलग अलग रखा जा सके। कैंट क्षेत्र में सुबह से सफाईकर्मी कूड़े को इकट्ठा कर रहे हैं।

कैंट बोर्ड की ओर से स्वच्छता को लेकर विशेष कदम उठाए गए हैं। इसके तहत सभी कर्मचारियों को अलग अलग वार्ड में तैनात किया गया है। जनवरी में स्वच्छता सर्वेक्षण के मद्देनजर तैयारियां की जा रही हैं।

अनुज सिंह, सीईई, कैट बोर्ड

कैंट बोर्ड की ओर से स्वच्छता को लेकर अच्छा प्रयास किया जा रहा है। जरूरत इस बात की है कि साफ सफाई को लेकर ऐसे अभियान निरंतर चलते रहने चाहिए।

सोनू

कैंट बोर्ड के इस स्वच्छता अभियान से कैंट इलाके में गंदगी खत्म सी हो गई है। यह अच्छी पहल है। बस ऐसे अभियान चलते रहने चाहिए।

अनुज