- दीवाली पर होगी सजावट के साथ इलेक्ट्रीसिटी भी सेव

- बाजार में आते ही छा गई रंग बिरंगी एलईडी लाइट्स

-कलरफुल होने के साथ-साथ म्यूजिकल, रोटेटिंग लाइट्स सभी को पसंद आ रही है।

<- दीवाली पर होगी सजावट के साथ इलेक्ट्रीसिटी भी सेव

- बाजार में आते ही छा गई रंग बिरंगी एलईडी लाइट्स

-कलरफुल होने के साथ-साथ म्यूजिकल, रोटेटिंग लाइट्स सभी को पसंद आ रही है।

Meerut

Meerut : इस दिवाली घरों की रौनक बढ़ाने के लिए बाजार में एक से एक खूबसूरत और रंग बिरंगी एलईडी आ चुकी है। हैगिंग झूमर, रंगीन झालरों के साथ ही बार इटेलियन पैटर्न की भी लाइट्स कस्टमर को खूब भा रही है। दीपावली के इस खास अवसर पर अपने घरों की सजावट के लिए सभी स्पेशल और आकर्षक लाइट्स को खरीदना बहुत ही पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रीसिटी सेविंग को ध्यान में रखते हुए इन लाइट्स को एक बेहतर ऑप्शन के रूप में चुना जा रहा है।

क्रिस्टल वाले झूमर है कमाल

मार्केट में इस बार इलेक्ट्रिसिटी की सेविंग का ख्याल रखते हुए स्पेशल बल्ब व महीन डिजाइन के एट्रेक्टिव क्रिस्टल वाले झूमर खूब धमाल मचा रहें हैं। झूमर की खास बात ये है कि इनमें दिखने वाले रंग पलक झपकते ही दूसरे रंग में बदल जाते हैं। इन खूबसूरत झूमर में गोल, लम्बे, चौड़े के साथ ही एल शेप, यू शेप आदि हर तहर के बड़े छोट डिजाइन हैं। जो आसानी से कही भी लगाए जा सकते हैं।

इटैलियन पैटर्न है खास

इटैलियन पैटर्न की क्रिस्टल हैगिंग और कलरफुल डिजाइनर लडि़यां भी बेहद पसंद के साथ खरीदी जा रही हैं। वहीं इस बार कुछ अलग तरह की म्यूजिकल और रोटेटिंग कलरफुल झूमर भी बाजार में आई हुई हैं। केवल इतना ही नहीं ये झूमर रोटेट भी करती हैं इस म्यूजिकल झूमर की खास बात ये है कि इनमें आप गाने भी सुन सकते हैं पैनड्राइव लगाकर। म्यूजिक के साथ-साथ रंग बिरंगी लाइट्स से सजे आपके कमरों की रौनक और बढ़ा देते हैं। इसे अपने ड्राइंग रूम में सजाने से कमरे की सुंदरता और बढ़ जाती है जैसे कमरे में चार चांद लग गये हो।

कांच की झालर वाली लाइट

कांच की झालर वाली लाइट भी इसबार बेहद पसंद की जा रही है। इसके साथ ही एक खास तरह का झूमर जो देखने में अलग और नया है। टॉवर की शेप में बने हुए कांच के झालर के अंदर भी एक एलईडी का एफिल टॉवर बना हुआ है। रोशनी से भरपूर जगमगाते और चमचमाते इन खास लैंप, झूमर और हैगिंग विन चेन को बेहद पसंद किया जा रहा है जिनका काफी क्रेज चल रहा है। इनमें फिलिप्स, विप्रो, सिसका, ओसराम, जूपिटर आदि जैसे ब्रांडेड कंपनी के आकर्षक डिजाइन बाजार में उपलब्ध है। वहीं डबल एलईडी केवल दस वाट की बिजली खर्च में आपके घर को जगमगाने के लिए मार्किट में उपलब्ध है।

इतनी खास है एलईडी

एलईडी की लाइट्स की खासियत भी लोगों को काफी फायदेमंद लग रही है। अगर इसे रेगुलर यूज भी किया जा रहा है तो कम से कम इनकी लाइफ भ्0 हजार घ्ाटे होती है। यहां तक की इन लाइट्स पर एक से तीन साल की वारंटी भी दी जाती है.सबसे बड़ी खासियत तो इन लाइट्स की ये है कि अन्य लाइट्स के मुकाबले ये एलईडी लाइट्स दस गुना तक कम बिजली खर्च करती है।

ये हैं रेंज

झालर सिंगल व डबल- भ्0 रुपए से दो हजार रुपए

क्रिस्टल झूमर- एक हजार से 80 हजार रुपए तक

हैंगिंग आइटम- क्ख् हजार रुपए से 80 हजार तक

म्युजिकल पेनड्राइव झूमर- दो हजार रुपए से ब्0 हजार रुपए तक

ब्लब - म्0 रुपए से आठ सौ रुपए तक

रंगोली लाइट्स फ्00 रुपए से दो हजार रुपए तक

पर्दा लाइट- ख्00 रुपए से एक हजार तक

डबल एलईडी लाइट- दो हजार रुपए से क्8 हजार रुपए तक

आजकल कस्टमर को नए की ही तलाश हो रही है। नए डिजाइन के साथ ही कस्टमर रेट पर भी ध्यान दे रहे हैं।

-अनिल लखानी, संचालक, लैंडमार्क

एलईडी लाइट के यूज से दस गुणा इलेक्ट्रीसिटी सेव होती है। इसलिए कस्टमर इसकी डिमांड ज्यादा कर रहे हैं

-भीम सिंह, संचालक पॉपुलर इलेक्ट्रानिक