- 12 कलर्स के गुलाल-स्प्रे से रंगीन होगी होली

- लठमार होली का भी है इस बार खास इंतजाम

- मोदी और केजरीवाल की पिचकारी भी है खास

Meerut : होली में रंग भरने के लिए इस बार मार्केट में विशेष तरह के एट्रैक्टिव आइटम्स आए हुए हैं। फाइव कलर बम, क्ख् कलर वाला गुलाल, हर्बल स्प्रे, यमराज स्पेशल होली कैप, नेचुरल फ्लॉवर वाले वॉटर बेस्ड कलर और नक्काशी वाला लठमार होली का सामान भी मार्केट में छाया हुआ है।

खाने वाला रंग करेगा बचाव

इस बार खासतौर बाजार में फूड प्रॉडक्ट में यूज होने वाला कलर आया हुआ है। इसकी खासियत है कि यह देखने में हूबहू गाढ़े कलर के जैसा है, लेकिन नॉन केमिकल यह कलर अगर गलती से आंख या मुंह में चला जाए तो उससे किसी तरह के खतरे या नुकसान होने की संभावना नहीं है। सदर बोम्बे बाजार स्थित पूजा शॉपिंग सेंटर के संचालक संजय कालरा ने बताया कि इस बार स्पेशल खाने वाले रंगों से तैयार होली कलर आए हुए हैं। अगर यह लगाते समय या छुटाते समय मुंह में भी चले जाएं तो इससे किसी तरह का नुकसान नहीं होगा।

क्ख् कलर हर्बल स्पे्र है खास

क्ख् रंगों वाला गुलाल वाला नेचुरल हर्बल स्प्रे भी इस बार खास आया हुआ है। हनुमान चौक स्थित संजय गिफ्ट एंड शॉपिंग सेंटर के ऑनर संजय गुप्ता ने बताया कि इस स्पे्र की खासियत है कि इसमें क्ख् कलर के गुलाल बॉक्स हैं, जिनको एक मशीन के साथ फिट किया हुआ है। इस स्प्रे में सिंपल वाटर डाला जाता है। जब इस स्प्रे को पुश किया जाता है तो वॉटर स्प्रे में एक के बाद एक करके क्ख् कलर का स्प्रे होगा। इस स्प्रे की खासियत यह भी है कि यह हर्बल है सभी कलर प्राकृतिक चीजों से बनाए गए हैं, जिसका त्वचा पर किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा।

फाइव कलर होली बम

होली की खुशियों को दोगुना करने के लिए मार्केट में क्रेकर्स कलर भी आए हुए हैं। इनमें फाइव कलर होली बम जिसमें पांच रंगों का नेचुरल गुलाल है, इस बम को छोड़ते ही उसमें से पांच तरह का गुलाल निकलेगा जो हवा में फैलेगा। वहीं स्मोक क्रेकर्स जो विभिन्न रंगों वाली लड़ी है। इस लड़ी को छुड़ाते ही इसमें से पांच से छह तरह के रंग चारों तरफ फैल जाएंगे। छिपी टैंक स्थित बंसल गिफ्ट गैलरी वाले संजय बंसल ने बताया कि इस बार होली पर पटाखों वाले कलर आए हुए हैं, जिन्हें बहुत पसंद किया जा रहा है।

लठमार होली का क्रेज

इस बार मेरठ में भी लठमार होली का अद्भुत दृश्य देखने को मिलने वाला है। जी हां मार्केट में लठमार होली खेलने का सामान आ गया है। राजस्थानी व गुजराती होली पगड़ी, नक्काशीदार डंडा और होली की थाली भी दुकानों पर आई हुई है। वहीं नक्काशी वाली गुजराती प्रिंट की पिचकारी भी बहुत पंसद की जा रही है। होली प्रिय लोगों में इस लठमार होली के सामान का खासा क्रेज दिखाई दे रहा है।

केजरीवाल और मोदी पिचकारी

खूबसूरत पिचकारी जिनमें रिपोर्टर पिचकारी, कैमरा मैन पिचकारी, स्पाइडरमैन, कार्टून पिचकारी कई तरह की पिचकारी हैं। सबसे ज्यादा खास बात है कि इस बार केजरीवाल और मोदी पिचकारी भी बच्चों को खासा पसंद की जा रही है। वहीं इस बार कोला कलर और गुलाल भी आए हुए हैं।

यह है रेंज

खाने वाले हर्बल कलर- ब्0 रुपए पैकेट

क्ख् कलर गुलाल स्प्रे- फ्00 रुपए

क्रेकर्स एंड होली बम- ख्00 रुपए

कोला कलर- 80 रुपए

गुजराती पिचकारी और डंडा- ख्00 रुपए

बच्चा पिचकारी - फ्0 रुपए से ख्भ्0 रुपए तक