श्रृाद्ध के चलते नही गुलजार हो सके शहर के बाजार

Meerut। प्रदेश सरकार के नए निर्देशों के अनुसार शनिवार को करीब छह माह बाद शहर के बाजार खुलने से व्यापारियों ने राहत की सांस ली। शनिवार और रविवार को लॉक डाउन के कारण बाजार छह माह से बंद था ऐसे में शनिवार को बाजार खोलने की अनुमति से अब व्यापारियों को व्यापार पटरी पर आने की उम्मीद बंध गई है। हालांकि बाजार खुलने पर संशय, कोरोना और श्रृाद्ध के चलते बाजार में उतनी अधिक भीड़ नही दिखी जितनी छह माह पहले शनिवार को हुआ करती थी लेकिन बावजूद इसके जमकर व्यापार भी हुआ और व्यापारियों ने खुशी भी जाहिर की।

व्यापार के लिए प्रमुख

शनिवार को बाजार खुलने से व्यापारियों को काफी राहत मिली है। क्योंकि शनिवार शाम का बाजार व्यापारियों के लिए पूरे सप्ताह के बाजार के अधिक महत्वपूर्ण होता है। रविवार को अवकाश होने के कारण शनिवार को जमकर शॉपिंग और फूड स्टॉल पर भीड़ रहती है। दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले भी शनिवार शाम को बाजार में खरीदारी करने आते हैं क्योंकि रविवार को अवकाश होता है। ऐसे में शनिवार को शहर का बाजार खुलने से व्यापारियों को राहत मिली है। हालांकि अभी रविवार को बाजार खुलने की व्यापारियों को आस है।

श्रृाद्ध का दिखा असर

कोरोना के साथ साथ श्राद्ध शुरु होने के कारण शहर के बाजारों में पहले से ही भीड़ कुछ कम चल रही है। ऐसे मे शनिवार को भी बाजारों में मिलाजुला असर देखने को मिला। व्यापरियों ने शनिवार को बाजार खुलने के निर्णय का स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की है।

शनिवार को बाजार तो खुले लेकिन अभी बाजारों में वह रौनक नही दिख रही है। अभी ग्राहक काफी कम संख्या में बाजार आ रहे हैं।

किशोर वाधवा, अध्यक्ष सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ

आबूलेन की शाम की खोई हुई रौनक इस शनिवार को वापस आ गई। बाजार में अच्छी भीड़ है उम्मीद है कि रविवार की भी अनुमति मिलेगी।

सरदार नरेंद्र सिंह, ज्वाइंट सेकेट्री आबूलेन व्यापार संघ

श्राृद्ध का असर है, अभी खरीदारी कम हो रही है। शनिवार को बाजार खोलने का निर्णय अच्छा है। अब रविवार को बाजार खोलने की अनुमति भी दे देनी चाहिए।

अमित अग्रवाल, शारदा रोड व्यापार संघ महामंत्री