- कैंट बोर्ड सब एरिया हेडक्वार्टर के साथ मिलकर करेगा टूर्नामेंट की शुरुआत

- आगामी 5 से 7 जून तक खेले जाएंगे टूर्नामेंट का मैच

- टूर्नामेंट में सिटी की आठ टीमें ले रही हैं हिस्सा

Meerut : कैंट बोर्ड द्वारा तैयार किए गए रजबन फुटबॉल ग्राउंड में पहला ऑफिशियल फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में सब एरिया हेडक्वार्टर का भी पूरा सहयोग करेगा। ये टूर्नामेंट नॉकआउट बेसिस पर खेला जाएगा। जोकि तीन दिनों तक चलेगा। कैंट बोर्ड और पूरा स्टाफ टूर्नामेंट को सफल कराने में जुट गया है। इस टूर्नामेंट को शिखर ख्0क्भ् का ट्रायल के तौर भी देखा जा रहा है। गौरतलब है कि रजबन के फुटबॉल ग्राउंड को दो पार्ट में डिवाइड कर दो ग्राउंड तैयार किए गए हैं। दोनों ही ग्राउंड में मैच खेले जाएंगे।

इनके नाम से शुरू टूर्नामेंट

देश के पहले स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए शूरवीर शहीद मातादीन के नाम से फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू करने जा रहा है। ये टूर्नामेंट कैंट बोर्ड की ओर से रजबन ग्राउंड में पहला ऑफिशियल टूर्नामेंट होगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन भ् से 7 जून तक होगा। सभी मैच नॉकआउट बेसिस पर खेले जाएंगे। यानि जो मैच हारा वो टीम बाहर हो जाएगी। इस टर्नामेंट में सब एरिया हेडक्वार्टर की ओर से भी सहयोग दिया जा रहा है। विजेता टीम की ट्रॉफी सब एरिया हेडक्वार्टर की ओर से दी जाएगी।

आठ टीमें ले रही हैं हिस्सा

- चंदा फुटबॉल क्लब (व्हाइट)

- मेरठ यूनाइटेड

- सेवन स्टार क्लब

- संग ब्वॉयज

- आर्मी कमांड

- मेरठ सिटी

- चंदा फुटबॉल क्लब (रेड)

डीएम करेंगे उद्घाटन

कैंट बोर्ड के सीईओ डॉ। डीएन यादव ने बताया कि इस टूर्नामेंट का उद्घाटन भ् जून को शाम ब्:फ्0 बजे डीएम पंकज यादव द्वारा किया जाएगा। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर सब एरिया कमांडर मेजर जनरल सुनील यादव होंगे। उन्होंने बताया कि पहले दिन दोनों ही ग्राउंड पर चार मैच खेले जाएंगे। उसके अगले दिन जीतने वाली चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। 7 को फाइनल मैच होगा। उन्होंने कहा इस तरह के टूर्नामेंट को हर साल कराने की योजना है।

शिखर-ख्0क्भ् का ट्रायल तो नहीं

इस टूर्नामेंट को शिखर-ख्0क्भ् का ट्रायल भी माना जा रहा है। इसका रीजन है कि अक्टूबर के मंथ में इंटर कमांड शिखर-ख्0क्भ् की मेजबानी मेरठ को मिली है। इसलिए रजबन के ग्राउंड को भी तैयार किया गया है। टूर्नामेंट से रजबन के दोनों के ग्राउंड के बारे में पता चल जाएगा। वहीं इस टूर्नामेंट की रिपोर्ट को कमांड लेवल से शेयर की जाएगी। ताकि शिखर-ख्0क्भ् की तैयारियों को हरी झंडी मिल सके।

शहीद मातादीन के नाम से कैंट बोर्ड रजबन फुटबॉल ग्राउंड पर फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजन करने जा रहा है। जोकि भ् से 7 जून तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

- डॉ। डीएन यादव, सीईओ, कैंट बोर्ड