- कटौती को लेकर लोगों में आक्रोश

- बिजली के नहीं आने से हो रही है लोगों को परेशानी

Mawana : भीषण गर्मी में हो रही अघोषित बिजली कटौती लोगों के लिए सिरदर्द बनी है। कभी फाल्ट के नाम पर तो कभी कटौती बताकर आपूíत बंद कर दी जाती है। बिजली के आने जाने का कोई निर्धारित समय नहीं है। शुक्रवार को भी दिनभर बिजली के आने जाने का सिलसिला बना रहने से लोग परेशान रहे।

पूरे दिन गुल रही बिजली

प्रचंड गर्मी में भी समय पर बिजली आपूíत नहीं मिल पा रही है। 24 घंटे में मात्र 10-12 घंटे ही बिजली मिल पा रही है और उसके भी आने जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है। दिन व रात में कभी फाल्ट के नाम पर तो कभी कटौती का समय बताकर आपूíत बंद कर दी जाती है। बिजली कटौती के कारण जीना मुहाल हो गया है। लोगों का कहना है कि बिजली व्यवस्था ठीक न होने से पेयजल आपूíत भी लड़खड़ाई हुई हैं। जरूरत के समय पानी भी नही मिल पाता।

होगा आंदोलन

वहीं रमजान माह में बिजली की कटौती से रोजेदारों में भी बिजली विभाग के खिलाफ रोष है। आपूíत में सुधार की मांग को लेकर ऊर्जा निगम के अधिकारियों को धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन दिए जा चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया।

नगर को 20 घंटे व देहात को 14 घंटे बिजली आपूíत का शेडयूल है, लेकिन ऊपर से बिजली कम मिल रही है। दो घंटे रात में और दो घंटे दिन में बिजली कटौती की जा रही है। इसके अलावा फाल्ट हो जाए तो बिजली बंद करनी पड़ती है।

मनोज कुमार,

एसडीओ मवाना