-मेट्रो स्टडी के लिए सिंगापुर जाने की तैयारी में एमडीए की टीम

-निगम ने कहा विदेशी यात्रा में हमारे अधिकारी भी हों शामिल

Meerut: मेरठ मेट्रो की स्टडी को लेकर एमडीए की हवाई यात्रा पर नगर निगम ने अड़ंगा लगा दिया है। निगम का ऑब्जेक्शन है कि शहर के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट स्टडी के लिए उसके अधिकारियों को भी शामिल किया जाए। नगर निगम के ऑब्जेक्शन पर एमडीए ने विचार करने का आश्वासन दिया है।

सिंगापुर टूर खटाई में

दरअसल, मेरठ मेट्रो प्रोजेक्ट की स्टडी के लिए एमडीए ने विदेश यात्रा की योजना बनाई है। अफसरों ने विदेशी दौरे के लिए पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज संबंधी औपचारिकताएं भी पूर्ण कर ली हैं। टीम का एक फरवरी को सिंगापुर के लिए टेक ऑफ किया जाना प्रस्तावित है। हफ्ते भर के इस टूर पर कंसल्टेंट एजेंसी राइट्स के साथ एमडीए अफसर विदेशी विशेषज्ञों से मेट्रो की बारीकियां सीखेंगे, लेकिन इस पर नगर निगम ने आपत्ति जताई है। एमडीए अफसरों के समक्ष लगे ऑब्जेक्शन में निगम की ओर से कहा गया कि मेट्रो प्रोजेक्ट में नगर निगम की महत्वपूर्ण भूमिका है। ऐसे में बिना नगर निगम के अफसरों को शामिल किए विदेश यात्रा अतार्किक है।

लिस्ट से निगम अफसर बाहर

-विशेष सचिव आवास-विकास मंत्रालय

-वीसी एमडीए

-एसई एमडीए

-सहायक टाउन प्लानर एमडीए

-राइट्स के एक्सपर्ट

मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर विदेश यात्रा पर नगर निगम का ऑब्जेक्शन आया था। निगम के एक चीफ इंजीनियर ने यह कहते हुए आपत्ति लगाई है कि उनके लोगों को भी टीम में शामिल किया जाए। उच्च अधिकारियों द्वारा इस पर विचार किया जाना है।

विवेक भास्कर, एटीपी एमडीए

मेट्रो शहर के लिए महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। ऐसे में प्रोजेक्ट स्टडी के लिए नगर निगम के कुछ अफसरों को भी शामिल किया जाना चाहिए। इस संबंध में एमडीए अफसरों से बात की गई है।

कुलभूषण वाष्र्णेय, चीफ इंजीनियर नगर निगम