- 59वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में शहजर रिजवी ने जीता गोल्ड मेडल

Meerut : स्पो‌र्ट्स में मेरठ का नाम लगातार ऊंचाइयों को छू रहा है। सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं बल्कि बाकी स्पो‌र्ट्स के प्लेयर भी नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर गोल्ड और बाकी मेडल हासिल कर रहे हैं। ऐसा ही एक नाम शूटिंग में निकलकर सामने आया है। दिल्ली में आयोजित 59वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में मेरठ के शहजर ने रिजवी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। वहीं 50 मीटर फ्री पिस्टल में शिवम त्यागी ने ब्रांच मेडल जीता। एयर राइफल में अमित पंवार और एयर पिस्टल में अदिति यादव ने शानदार स्कोर कर इंडियन टीम के सेलेक्शन ट्रायल में अपनी जगह बनाई।

आठवें से पहले स्थान का सफर

शहजर ने क्वालिफाई स्कोर में 600 में से 577 के साथ टॉप 8 में अपनी जगह बनाई थी। फाइनल में अपने शानदार प्रदर्शन कर आठवें से पहले स्थान का सफर तय किया। फाइनल मुकाबले में व‌र्ल्ड चैंपियन पदक विजेता जीतू राय ओलंपिक में पदक विजेता विजय कुमार जैसे खिलाड़ी भी थे। शहजर ने अपने ऊपर बिल्कुल भी दबाव न बनाते हुए गोल्ड पर निशाना लगाया। समापन समारोह में देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहजर को सम्मानित किया।

छोटा मवाना निवासी है शहजर

करन शूटिंग क्लब के सचिव अभिनव चौधरी ने बताया कि शहजर छोटा मवाना का रहने वाला है। शहजर पिछले साल नेशनल में रजत और इस साल गोल्ड पदक के साथ नेशनल चैंपियन बनने वाले मेरठ के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। करन शूटिंग क्लब के अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, करन पब्लिक स्कूल की प्रिंसीपल प्रीती जोशी ने सभी खिलाडि़यों को बधाई दी।