छात्र राजनीति और जरायम का पुराना रिश्ता है। अब तो ये गहरा रहा है। दरअसल जिम्मेदार अफसरों की शह पर लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों को सरेआम अनदेखा कर अवैध रूप से छात्र संघ के चुनाव कराए गए, जिसके परिणाम अब सामने आ रहे हैं

आई नेक्स्ट ने चेताया था

-----------

ये तो होना ही था

- चुनावी रंजिश में छात्र गुटों में चली गोलियां

- सुबह भी हुई थी दोनों गुटों में मारपीट

Meerut: छात्रसंघ चुनाव ही नए विवाद और टकराव का कारण बन गए हैं। लिंगदोह समिति की सिफारिशें एक ओर जहां दरकिनार कर कॉलेजों में चुनाव कराए गए। तो वहीं दूसरी ओर अब छात्रों में टकराव की घटनाएं भी कॉलेज प्रशासन पर सवालिया निशान खड़ा कर रही हैं.छात्र संघ चुनाव की रंजिश में बुधवार को मेरठ कालेज में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। जिसके चलते कालेज में खलबली मच गई।

40 मिनट बाद पहुंची पुलिस

मेरठ कॉलेज से एसपी देहात आवास सामने होने के बावजूद भी सूचना के 40 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक दोनों गुटों के छात्र कई राउंड फायर करने के बाद फरार हो चुके थे। मामले की गंभीरता को समझते हुए एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी मेरठ कालेज पहुंचें उन्होंने कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे देखने के बाद आरोपी स्टूडेंट्स पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

चुनावी टीस आई सामने

गौरतलब है कि मेरठ कॉलेज में अभी 15 दिनों पहले ही छात्र संघ चुनाव हुए हैं। जिसमें महामंत्री पद पर शुभम ने चुनाव लड़ा था। जिसे राजन त्यागी ने हरा दिया था। बताया जा रहा है कि रोजाना त्यागी पक्ष के स्टूडेंट शुभम को चुनाव में हराने के लिए कमेंट करते हैं। यही कमेंट बाजी ने बुधवार को गोलियों का रूप धारण कर लिया।

गाली-गलौच के बाद फायरिंग

बुधवार को पहले दोनों गुटों की तरफ से गाली-गलौज हुई। उसके बाद फायरिंग होने लगी। दस राउंड से ज्यादा गोली चलने से कालेज में अफरातफरी मच गई। भगदड़ में कई छात्राएं गिर गई। चीख-पुकार मच गई। आरोपी फायरिंग करते हुए भाग निकले।

सीसीटीवी देखकर कार्रवाई के आदेश

एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने कालेज पहुंचकर सीसीटीवी की फुटेज देखी तो उसमें छात्र फायरिंग करने के बाद भागते नजर आए। एसपी सिटी ने लालकुर्ती थानाध्यक्ष को आरोपी छात्रों को चिंहित कर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं।

वर्जन

फुटेज देखकर आरोपी छात्रों की पहचान कराई जा रही है। एक गुट की ओर से थाने में तहरीर आई है। आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

--------------

गोली चलाने वाले सभी छात्र बाहरी थे। सीसीटीवी में कॉलेज का कोई भी छात्र फायरिंग करता नहीं मिला है। फिर भी यदि कोई छात्र इसमें लिप्त मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। वी कुमार, प्रिंसिपल मेरठ कॉलेज