Meerut। इसबार कम्पार्टमेंट और इम्प्रवमेंट वाले परीक्षार्थियों की संख्या भी अधिक हो गई है। इन दोनों ही संख्यामों में काफी बढ़ोतरी हुई है। जहां पिछली बार इम्प्रवमेंट के लिए मेरठ मंडल से 86 हजार 3 सौ 7 ने इम्प्रवमेंट का एग्जाम भरा था। वहीं इसबार 89 हजार 2 सौ 47 ने इम्प्रवमेंट का एग्जाम भरा है। वहीं कम्पार्टमेंट भरने वाले परीक्षार्थियों की संख्या मंडल में पिछले साल से कम हो गई है। पिछले साल मंडल में 1 हजार 65 ने कम्पार्टमेंट भरा था। इसबार कम्पार्टमेंट भरने वालों की संख्या 971 हो गई है। इसके अलावा क्रेडिट वालों की संख्या पिछले साल 83 हजार 1 सौ 26 थी। इस साल यह संख्या 62 हजार 3 सौ 75 हो गई है।

------------------

पीसीएम लेना चाहते है हाईस्कूल टॉपर्स

हाईस्कूल में अच्छे मा‌र्क्स हासिल करने वाले बच्चों ने पीसीएस को चुनने की इच्छा जताई है। ज्यादातार टॉपर्स मैथ्स और फिजिक्स को ही प्रेफर कर रहे हैं। टॉपर अजय, तुभा राहुल ने इंटर में पीसीएम लेने की इच्छा जताई है। टॉपर्स अधिकतर इंजीनियरिंग व बीटैक में ही अपना करियर बनाना चाहते हैँ।

-----------

दागी केंद्रों से ही निकले टॉपर्स

रिजल्ट पर गौर किया जाए तो ऐसा समझ में आता है कि यहां नकलविहीन परीक्षा के सभी दावे हवा हवाई ही साबित हुए हैं, क्योंकि जिले के टॉप टैन टॉपर्स में अधिकतर ऐसे केंद्रों के टॉपर्स के नाम सामने आए हैं जो दागी केंद्र है। अगर टॉपर्स के परीक्षा केंद्रों के नाम पर गौर किया जाए तो स्टार अल फला के इंटर में चार टॉपर्स है। इनमें दूसरे नंबर का टॉपर भी स्टार अलफला से ही है। इस सेंटर को पिछले साल की परीक्षा में डिबार कर दिया गया था। इसके अलावा हाईस्कूल की जिले की फ‌र्स्ट टॉपर भी किठौर के गफूर मेमोरियल इंटर कॉलेज किठौर की है। इस केंद्र में भी नकल की शिकायत मुख्यालय तक पहुंची थी।