खाकी ने फिर दोहराई संवेदनहीनता और अराजकता

पीडि़ता को दो माह पूर्व कंकरखेड़ा थाने में बनाया था मुर्गा

Meerut : कंकरखेड़ा थाने में जिस महिला को पुलिसकर्मियों ने मुर्गा बनाया, बुधवार को उसी के साथ महिला थाने में मारपीट की गई। कुछ पुराने अंदाज में महिला पुलिसकर्मियों ने पीडि़ता को गिराकर लात घूंसों से पीटा और खींचकर जीप में पटक दिया। पीडि़ता अपने मामले में कार्रवाई की मांग लेकर महिला थाने पहुंची थी।

थाने में बनाया था मुर्गा

कंकरखेड़ा के एसबीआई बैंक में 05 जून 2015 को जस्सू निवासी ममता पत्‍‌नी किशोर के साथ बैंककर्मियों ने बदसलूकी की थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मदद करने की जगह महिला से ही हाथापाई की थी। उसके हाथ-पैर पकड़कर जानवरों की तरह पुलिस जीप में ठूंस दिया और बाद में थाने मुर्गा बनाया था।

बुधवार को भी मारा-पीटा

दूसरी ओर पीडि़ता बुधवार दोपहर कार्रवाई की मांग लेकर महिला थाने आई थी। यहां महिला पुलिसकर्मियों ने ममता को थाने से भगाने का प्रयास किया। इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। महिला पुलिसकर्मियों ने महिला से हाथापाई और मारपीट कर दी। महिला पुलिसकर्मियों ने ममता को जमीन पर गिराकर पीटा और घसीटते हुए जीप में पटक दिया गया।

एसओ के सामने घटना

पूरे घटनाक्रम के दौरान एसओ रश्मि चौधरी खुद मौके पर मौजूद रही, लेकिन कोई रोकटोक नहीं की। उल्टा खुद भी ममता से मारपीट की। बाद में महिला को दो पुलिसकर्मियों के साथ मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। महिला थाना एसओ का तर्क है कि महिला मानसिक विक्षिप्त थी और उसे डाक्टरों ने आगरा के लिए रेफर किया है।

वर्जन

मामला जानकारी में नहीं है। ऐसा कुछ है तो पता कराया जाएगा। पीडि़ता से मारपीट हुई है तो कार्रवाई कराई जाएगी।

-एमएम बेग

एसपी देहात (कार्यवाहक एसएसपी)

मैं अपने सीयूजी नंबर पर बात कर रही थी। महिला अचानक आई और मेरा दूसरा फोन टेबल से उठाकर भागने लगी। उसे पकड़कर मेडिकल के लिए भेजा गया। डाक्टरों ने महिला को मानसिक विक्षिप्त बताया है और आगरा रेफर किया है।

-रश्मि चौधरी, एसओ महिला थाना।