चर्चित रिंकू हत्याकांड में प्रेमिका ने नहीं की थी हत्या, 11 आरोपी अरेस्ट

Meerut : मेरठ पुलिस की उलटी कार्रवाई का दिलचस्प मामला सामने आया है। छेड़छाड़ की शिकार एक युवती और उसके परिजन पिछले डेढ़ महीने से युवती के प्रेमी की हत्या के आरोप में जेल भुगत रहे हैं, अब जाकर पुलिस को पता चला है कि वे बेकसूर हैं। हत्या और युवती से छेड़छाड़ के असली आरोपी 11 लड़के हैं, जिन्होंने युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर उसके प्रेमी को मार डाला था। पुलिस ने गुरुवार को सभी 11 आरोपियों को प्रेस के सामने पेश किया। वह अब इन्हें जेल भेजकर युवती और उनके परिवार वालों की रिहाई की तैयारी कर रही है।

यह था मामला

- पिछले साल 12 दिसंबर की देर रात इंडियन ओवरसीज बैंक के कैशियर रिंकू की सिर में सरिया मारकर हत्या कर दी गई थी। उस दौरान उसकी प्रेमिका भी साथ थी।

- बताया जाता है कि मूल रूप से थाना सरधना स्थित इकड़ी गांव के रहने वाले दोनों प्रेमी युगल में बचपन से प्यार था और दोनों ही शहर में अपने-अपने रिश्तेदारों के यहां पर रहते थे।

- रिंकू के पिता जयपाल सिंह की तहरीर पर पुलिस ने प्रेमिका, उसके पिता और मामा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। नामजद रिपोर्ट में उसके भाई और तीन अज्ञात लोग भी शामिल किए गए थे।

- घटना के अगले दिन 13 दिसम्बर को हत्या के विरोध में सैकड़ों ग्रामीणों ने मेडिकल थाने पर धावा बोल दिया था। पंचायत चुनाव की काउंटिंग के चलते थाने में महज एक मुंशी और होमगार्ड थे। ग्रामीणों ने जमकर तोड़फोड़ और सड़क जाम की थी। ग्रामीणों के दबाव में पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया था।

ये हैं आरोपी

1. अक्षय सैनी उर्फ पारुल

2. अरुण उर्फ साइड गंजा

3. नितिन पोल

4. राहुल कुमार

5. नीटू

6. राजन

7. रिंकू

8. अंकित

9. विजय

10. सुरेंद्र

11. राजू

(इन सभी की उम्र 18 से 23 वर्ष के बीच है)

रूश्वश्वक्त्रञ्ज:

मेडिकल थानाक्षेत्र के चर्चित कैशियर रिंकू मर्डर केस के सही खुलासे का पुलिस ने गुरुवार को दावा किया। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार युवती और रिंकू की प्रेमिका से पूछताछ में मामले की परतें खुलती चली गईं।

प्रेमिका ने खोला राज

इसे समाज का डर कहें या कुछ और रिंकू की प्रेमिका को सच मालूम था लेकिन तब भी वह सही घटनाक्रम पुलिस के सामने बयां नहीं कर रही थी। दरअसल उसकी एक-दो महीने बाद शादी थी। इसी वजह से वह रिंकू के साथ प्रेम संबंधों का खुलासा नहीं करना चाहती थी, लेकिन पुलिस के दबाव में वह टूट गई। इसके बाद उसने घटनाक्रम का जो खुलासा किया, उसके बाद पुलिस के पैरों तले भी जमीन खिसक गई।

विरोध पर हत्या

पुलिस के अनुसार सरायकाजी के रहने वाले 11 युवकों ने रिंकू की हत्या की थी। वारदात वाले दिन लोहिया नगर स्थित सुनसान रिंग रोड पर रिंकू और उसकी पे्रमिका बैठे थे। उसी समय सभी आरोपी वहां पहुंचे और युवती से छेड़खानी शुरू कर दी। रिंकू उसे मोटरसाइकिल पर लेकर निकल पड़ा। तभी एक आरोपी ने रिंकू की छाती पर पत्थर से वार किया तो दूसरे ने उसके सिर पर सरिया दे मारा। रिंकू और युवती सड़क पर गिर पड़े। रिंकू की मौत हो चुकी थी। एक कार आते देख सभी आरोपी भाग निकले थे। मौके पर युवती रह गई थी।