-डीपीओ ने पुलिस पिकेट को अंदर रखवाया, कर्मचारियों को हिदायत

-मंगलवार को एक अन्य किशोर आया पकड़ में, चार अभी भी फरार

Meerut : संप्रेषण गृह से गत दिनों जिला प्रोवेशन विभाग ने फरार छह किशोरों में से दो को पकड़ लिया गया है। किशोरों की फरारी में कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों की भूमिका उजागर होने के बाद जिला प्रोबेशन विभाग अब कार्रवाई के मूड में है तो वहीं दूसरी ओर सुरक्षा व्यवस्था को और मुस्तैद कर दिया गया है।

परिसर के अंदर पुलिस पिकेट

जिला प्रोवेशन अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह के आदेश के बाद संप्रेषण गृह के बाहर पुलिस पिकेट को परिसर के अंदर रखवा दिया गया है। बता दें कि अभी तक पुलिस गेट के बाहर तैनात रहती थी और किशोर की गतिविधियों पर उनकी नजर नहीं थी। जबावदेही पर वे गेट के बाहर तैनाती का जिक्र कर देते थे। नियमित फरारी की घटनाओं के बाद प्रोवेशन विभाग ने थाना पुलिस से कोआर्डीनेट करके पिकेट को रखवा दिया है।

तीन दिन से काट रहे थे सरिया

प्रोवेशन अधिकारी ने बताया कि फरार होने के लिए जिस कमरे की सरिया किशोरों ने काटी है उसे काटना आसान नहीं था। मालूम चला कि फरार होने के तीन दिन पहले से किशोर खिड़की की सरिया काट रहे थे। तैनात पुलिसकर्मियों और प्रोवेशन विभाग के कर्मचारियों पर इस फरारी में शक की सुई घूम रही है। प्रोवेशन विभाग सभी की भूमिका को खंगाल रहा है।

बनाई जाएगी ऊंची दीवार

डीपीओ ने बताया कि किशोर सरिया काटकर संप्रेक्षण गृह के पिछले हिस्से से भागकर गए हैं। जेनरेटर के पास करीब तीन फीट ऊंची दीवार बनाकर फरारी के सभी रास्तों को बंद किया जाएगा। बता दें कि लगातार हो रही फरारी पर शासन ने स्पष्टीकरण तलब किया है और प्रोवेशन विभाग लखनऊ पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी देते हुए स्थिति स्पष्ट करेगा।