- ऋचा शर्मा ने अपने पति के साथ चर्च पहुंच कर मांगी मन्नत

Sardhana : साठ मुल्कों की सुंदरियों को पछाड़कर मिसेज यूनीवर्स इंटेलिजेंस का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली ऋचा शर्मा शुक्रवार को नगर का ऐतिहासिक चर्च देखने व प्रार्थना करने के लिए सरधना पहुंची। यहां उनके रिश्तेदारों ने ऋचा शर्मा व उनके पति का फूलमालाओं से स्वागत किया। इसके बाद चर्च में उनके साथ रहे। ऋचा शर्मा ने चर्च को अंदर बाहर से देखने के साथ यहां लगी मूर्तियों व चर्च की नक्काशी की जमकर तारीफ की।

विश्व शांति के लिए प्रार्थना

साथ ही माता मरियम की चमत्कारी तस्वीर व प्रभु यीशु के समक्ष शीश नवाकर विश्व शांति के लिए प्रार्थना की ओर मन्नत भी मांगी। ऋचा शर्मा ने बताया की उनके पिता एसकेपी सिंह बिहार राज्य में इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के डायरेक्टर है और पटना में रहते हैं। वह अपने तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं घर में उनकी छोटी बहन रूचि सिंह व छोटा भाई रितेश कुमार सिंह से उनका दोस्ताना व्यवहार रहा है। उन्होंने पटना के विमेंस कॉलेज में शिक्षा प्राप्त की इसके बाद पुणे के एमआईटी से कंप्यूटर इंजीनियर की डिग्री हासिल की।

दोस्ती प्यार में बदली

इंटरनेट के जरिए उनकी दोस्ती अलीगढ़ के जितेंद्र शर्मा से हुई। दोस्ती प्यार में बदली उसके बाद दोनों के सात फेरे हुए लिए विवाह के बंधन में बंध गए। जितेंद्र शर्मा भी इंजीनियर हैं। नौकरी करने की लिए कोरिया चली गई जहां उन्होंने इंटरनेट पर ब्यूटी कम्पीटीशन के बारे में पढ़ा। जिसके बाद उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने की तैयारी की। जिसमें उनके पति का पूरा सहयोग रहा। बेलारूस की राजधानी मींस में गत 22 अगस्त को हुई प्रतियोगिता में 60 देशों की सुंदरियों ने भाग लिया।

सरधना से है रिश्ता

ऋचा शर्मा ने बताया की यह दिन उसकी जिंदगी में बहुत खास रहा। ऋचा शर्मा ने बताया की उसके पति जितेंद्र शर्मा का सरधना से एक रिश्ता रहा है। जितेंद्र के मामा दीपक शर्मा सरधना के ही रहने वाले हैं। जिसके कारण उनका यहां आना जाना लगा रहा है। जितेंद्र शर्मा यहां स्थित चर्च की बहुत तारीफ करते थे। आज वह इस ऐतिहासिक चर्च को देखने के लिए यहां पहुंची है। सबसे पहले विश्व शांति के लिए प्रार्थना की उसके बाद अपने परिवार की खुशियों के लिए भी प्रार्था की और मन्नत मांगी। इस अवसर पर शिक्षक दीपक शर्मा ने अपने परिजनों के साथ उनका स्वागत किया और चर्च दिखाया।