- साल में दस महीने लगेगी पैंठ, दो महीनों नौचंदी के लिए होंगे

-आय से होगा नौचंदी ग्राउंड का विकास

Meerut। पैंठ हटाने को लेकर व्यापारियों को हाईकोर्ट का हवाला देने वाली डीएम बी चंद्रकला आखिरकार मान ही गई। नगर निगम, एमडीए और जिला प्रशासन के बीच हुई संयुक्त बैठक में सप्ताह में एक दिन पैंठ लगाने का निर्णय लिया गया। पैंठ से होने वाली आय को नौचंदी ग्राउंड के विकास पर खर्च किया जाएगा। वह दिन कौन सा होगा इसको अभी तय नहीं किया गया है।

पहले लौटा दिया था

एक सप्ताह पहले पैंठ व्यापारी डीएम बी चंद्रकला से मिले थे। व्यापारियों ने डीएम से पैंठ के लिए एक स्थान देने की मांग की थी। जिस पर डीएम ने व्यापारियों को यह कहकर वापस लौटा दिया था कि हाईकोर्ट से ऑर्डर ले आओ और पैंठ लगा लो।

नौचंदी के लिए रहेगा खाली

बैठक में निर्णय लिया गया कि एक साल नगर निगम और एक साल जिला पंचायत इसकी देखरेख करेगा। दो माह नौचंदी के लिए ग्राउंड को खाली रखा जाएगा।

सभी तरह की लगेगी दुकान

पैंठ में सभी तरह की दुकान लगाई जाएंगी। दुकानों को नगर निगम द्वारा आवंटन किया जाएगा। किसी एक तरह की दुकान पैंठ में नहीं होगी। इसमें कपड़ा, हौजरी, परचून, जूता चप्पल, सब्जी, प्लास्टिक, आभूषण आदि के व्यापारियों की दुकान लगेंगी।

बैठक में डीएम बी चंद्रकला के अलावा एडीएम सिटी मुकेद चंद्र, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, नगर आयुक्त डीकेएस कुशवाहा, एमडीए सचिव आदि मौजूद रहे।

पैंठ व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

नगर निगम में सोमवार को पैंठ एसोसिएशन के अध्यक्ष सलीम अब्बासी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। नगर आयुक्त कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया। व्यापारियों का कहना था कि यदि पैंठ हटाई है तो कम से कम उनको एक जगह निश्चित की जाए।