- मेजर हिमांशु ने दिए पब्लिक के सवालों के जवाब

Meerut : हापुड़ लोकसभा सीट से आप प्रत्याशी मेजर हिमांशु शनिवार को जनता से रूबरू थे। मेजर हिमांशु दैनिक जागरण और आई नेक्स्ट के प्रोग्राम में जनता के सवालों का जवाब दिया। साथ ही एक कल्याणकारी राज्य की स्थापना का लोगों का सपना दिखाया है यूं कहें कि अपना एक विजन पेश किया।

शिक्षा और महंगाई

एजुकेशन से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कक्षा आठ तक शिक्षा में समानता का अधिकार मिलना चाहिए। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से स्किल डवलपमेंट कर कंपनियों से टाइअप के बाद जॉब क्रिएट किए जा सकते हैं। महंगाई पर उन्होंने कहा वैसे तो तेल, गैस की कीमत बढ़ने से कीमतों पर असर पड़ता है, लेकिन कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा की सरकार में सर्वाधिक भ्रष्टाचार हुआ है। दिल्ली में ब्9 दिन आप पार्टी की सरकार रही, उद्योगपतियों के दवाब के बाद भी बिजली बिल का ऑडिट करा दिया।

महिला सुरक्षा और विकास

उन्होंने महिला सुरक्षा सेल, पुलिस हेल्पलाइन, महिला पुलिस की तैनाती, महिला बस, जीपीआरएस सिस्टम आदि से महिला सुरक्षा हो सकती है। उन्होंने विकास को लेकर कहा कि यातायात प्रबंधन आवश्यक है। पार्किंग, सड़कों की मरम्मत, नए मार्गाे का निर्माण जरूरी है। औद्योगिक विकास को ठोस नीति आदि मेरे विजन में शामिल हैं। स्पोर्ट्स व यूथ के लिए कितना-कितना बजट है, कहां लग रहा है, इसकी छानबीन कराई जाएंगी।