कुर्की के बाद अब बदन सिंह बद्दो की कोठी के नक्शे की जांच में जुटी पुलिस

एमडीए को पत्र लिखकर पूछी जा रही कोठी के नक्शे की वैधता की डिटेल

नगर निगम से भी पूछी गई कोठी के हाउस टैक्स से संबंधित डिटेल्स

Meerut। यूपी के मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो की कोठी को शनिवार को कुर्क करने के बाद अब पुलिस उसे ध्वस्त करने की तैयारी में भी जुट गई है। जानकारी के मुताबिक एसएसपी के आदेश पर टीपी नगर पुलिस ने बद्दों की कोठी के नक्शे की वैधता जानने के लिए एमडीए को लेटर लिखा है। वहीं नगर निगम से कोठी के टैक्स से संबंधित जानकारी मांगी गई है।

पहले भी मांगी थी जानकारी

दरअसल, पूर्व में एसएसपी रहे नितिन तिवारी ने एमडीए और नगर निगम को पत्र लिखकर बद्दो की संपत्ति के बारे में जानकारी मांगी थी। इसके बावजूद दोनों विभाग के अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया था। मगर बददे मामले में हाईकोर्ट के दखल के बाद 19 महीने से बद्दो की संपत्ति की जानकारी छुपाने वाले दोनों विभाग अब कार्रवाई के लिए आगे आए हैं। इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी सुभाष अत्री बताया कि भाभी कुलदीप कौर ने 2004 और 2018 में हाईकोर्ट में याचिका डाली थी कि बदन सिंह से उनका कोई लेना-देना नहीं है। इसके बावजूद बद्दो की करोड़ों रूपये की प्रॉपटी में उनकी भाभी रहती थी। उन्होंने बताया कि अब कोठी के नक्शे की वैधता जानने के लिए एमडीए को लेटर भेजा गया है। वहीं नगर निगम से भी कोठी के हाउस टैक्स से संबंधित जानकारी मांगी गई है।

बद्दो की कोठी की कुर्की की कार्रवाई पूरी हो गई है। अब बद्दो के मकान के नक्शे की वैधता संबंधित जानकारी एमडीए में पत्र भेजकर मांगी गई है। यदि नक्शा पास नहीं हुआ तो निश्चित ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ