- शक के दायरे में आया एक और संदिग्ध नंबर

- हत्या के 24 घंटे पहले ही लिया गया था यह नंबर

- वारदात के बाद से बंद चल रहा है संदिग्ध नंबर

Meerut: शास्त्रीनगर के ट्रिपल मर्डर केस में जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है, मामला दिलचस्प होता जा रहा है। सेक्स और हत्या के मामले की इस पड़ताल में पुलिस को एक संदिग्ध मोबाइल नंबर हाथ लगा है, जो हत्या के महज 24 घंटे पहले ही खरीदा गया था। पुलिस अब ऐसा मान रही है कि इसी मोबाइल नंबर में हत्यारोपी और हत्या का राज छिपा है। पुलिस पूरी शिद्दत से उसका पता लगाने में जुट गई है। उधर पुलिस को रिया का भी एक नया मोबाइल नंबर हाथ लगा है, जिसे खंगाला जा रहा है।

देह व्यापार का मामला

शास्त्रीनगर के सेक्टर पांच निवासी चंद्रशेखर गुप्ता उनकी पत्‍‌नी पूनम गुप्ता और एक युवती रिया की शनिवार को अज्ञात ने हत्या कर दी थी। ट्रिपल मर्डर के इस मामले में जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो एक के बाद एक चौकाने वाले सच सामने आए। पुलिस को यह समझने बिल्कुल भी देर नहीं लगी कि यह कोई लूट का मामला नहीं है। पूरा मामला अब सेक्स स्कैंडल से जुड़ा हुआ है। जांच के आधार पर पुलिस को शक है कि चंद्रशेखर के घर में देह व्यापार चल रहा था। इसी दौरान कुछ ऐसी परिस्थिति उत्पन्न हुई कि तीनों की हत्या कर दी गई।

फर्जी आईडी पर सिम

घटना के बाद बदमाश रिया का मोबाइल अपने साथ ले गए थे। पुलिस ने चंद्रशेखर और उनकी पत्‍‌नी पूनम के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली। जिसमें उन्हें रिया का नम्बर मिला। उसी दौरान यह पुष्ट हो गया था कि दंपति रिया को काफी समय से अच्छी तरह जानते थे। पूनम की कॉल डिटेल की जांच के दौरान एक संदिग्ध नंबर सामने आया, जिससे रिया से भी कई बार बात की गई थी। जब इस संदिग्ध नंबर को खंगाला गया तो उसकी आईडी फर्जी मिली। वह हत्या के महज 24 घंटे पहले ही एक्टिवेट कराया गया था।

क्या है राज

पुलिस अब इसे एक अहम सुराग मानकर चल रही है। पुलिस को शक है कि यह नंबर हत्या के लिए ही एक्टिवेट कराया गया था। हत्या के बाद से यह नम्बर बंद चल रहा है। पुलिस अब इसकी जांच पड़ताल में जुट गई है। वहीं जांच के दौरान यह भी पता चला है कि रिया ने भी एक नया नंबर लिया था। हालांकि उस नंबर पर ज्यादा कुछ नहीं मिला। पुलिस उसकी भी पड़ताल में जुटी है।

कस्टमर ने दी सूचना

सबसे पहले जिस व्यक्ति ने पुलिस को घटना की सूचना दी वह खुद ब खुद सामने आ गया। पुलिस के अनुसार उसने खुद कॉल कर मामले को लेकर कुछ बताने को कहा। उसने बताया कि वह भी कस्टमर था। उसने उस दिन पूनम गुप्ता को फोन किया था, तब उन्होंने कुछ देर बाद आने को कहा। बावजूद इसके वह वहां पहुंच गया और जब अंदर मंजर देखा तो दंग रह गया। उसने ही पड़ोसियों को कहकर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कराया और फिर गायब हो गया था। इस व्यक्ति के सामने आने के बाद पुलिस को पुष्टि हो गई है कि घटना को अंजाम शाम 4 से 5 बजे के बीच दिया गया।

कॉल गर्ल कनेक्शन

कॉल डिटेल से एक बात तो साफ हो गई कि चंद्रशेखर के घर में जो भी होता था वह उनको मालूम था। रिया से उनकी बातचीत यह साफ दर्शाती है। वहीं पूनम की कॉल डिटेल में अन्य कॉल ग‌र्ल्स के नंबर भी मिले हैं। जिससे यह स्थिति साफ होती जा रही है कि पूनम के घर में बाकायदा सेक्स रैकेट चलता था। लेकिन पुलिस को अभी तक हत्या करने का मोटिव नहीं पता चल पाया है। रिया का कथित पति पुष्पेंद्र भी इस संबंध में कोई प्रकाश नहीं डाल सका है। हालांकि पुष्पेंद्र ने एक दूसरे व्यक्ति के बारे में बताया है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस को शक है कि वह हत्या की साजिश में शामिल हो सकता है। पुलिस की मानें तो पूरा मामला ब्लैकमेलिंग हो सकता है। रिया को जिस तरह से मारा गया है वह हत्यारोपी के गुस्से का मुजाहिरा करती है। दूसरी तरफ पूनम और उनके पति को इसलिए मारा गया होगा क्योंकि उन्होंने हत्या होते देख लिया था। फिलहाल हत्यारोपी के पकड़े जाने पर ही पूरे मामले का खुलासा हो सकता है।

तीनों का बिसरा सुरक्षित

पुलिस के अनुसार हत्या की पहले ही प्लानिंग हो चुकी थी। ऐसे में पोस्टमार्टम के बाद तीनों का बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि हत्या के लिए चाय में नशीला पदार्थ डालकर पिलाया गया होगा। वहीं फोरेंसिंक एक्सपर्ट के मुताबिक घर में इन तीनों के खून के नमूने व डीएनए सुरक्षित किया जा रहा है। जिनकी मैचिंग कराई जा रही है। उधर पूनम जिस ब्यूटी पार्लर में काम करती थी उसका पता चल गया है। सेंट्रल मार्केट में ही वह ब्यूटी पार्लर है। वहां से रोज शाम करीब पांच बजे तीन घंटे के लिए बाहर जाती थी। पुलिस अब उस ब्यूटी पार्लर के संचालक से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने मामले को लेकर करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले रखा है।