-फलावदा कस्बे में फैली सनसनी, खुफिया विभाग सतर्क

Phalauda : स्थानीय नगर पंचायत द्वारा शमशान घाट का सौंदर्यकरण हेतू बाउंड्री कराए जाने को लेकर अराजक तत्वों ने नगर में भड़काऊ पर्चे बांटकर धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश रच दी। पर्चे बंटने से कस्बे में सनसनी फैल गई। पुलिस ने किसी भी तरह के पर्चे पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

श्मशान को कब्रिस्तान बनाया जाए

कस्बे में स्थित भूला शमशान घाट का नगर पंचायत द्वारा सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। मंगलवार को काम शुरू होते ही किसी अराजक तत्व ने नगर की फिजा में जहर घोलने का प्रयास करते हुए भड़काऊ पर्चे बांट दिए। इन पचरें से शमशान को कब्रिस्तान बनाए जाने की अफवाह फैलाई गई है। इसके लिये दूसरे समाज पर आरोप लगाकर भ्रमित करने का प्रयास किया गया है।

अवैध कब्जा बचाने के लिए बाउंड्री

जबकि शमशान समिति के सचिव डा प्रमोद का कहना है कि सौंदर्यीकरण से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। किसी शरारती तत्व ने पर्चे बांटकर गलत काम किया है। चेयरपर्सन पुत्र सैयद ईसा ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा शमशान की भूमि को अवैध कब्जे से बचाने के लिये बाउंड्री व सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव किया गया था। नगर के दो शमशान स्थल पर 1.15 करोड की लागत से अन्तयेष्टि स्थल आदि का काम होना है। ग्रांट मिलने पर काम शुरू कराया गया है।

अफवाह पर ध्यान न देने की अपील

उन्होंने अब से पहले स्वयं प्रयास करके शमशान की 32 बीघा जमीन कब्जा मुक्त कराई है। दूसरी ओर भड़काऊ पर्चे बंटने से खूफिया विभाग सतर्क हो गया है। विभाग के अफसरों ने फलावदा पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। एसओ विनोद कुमार ने कहा कि पर्चे बांटने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। पर्चा सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्हाेंने इस तरह के पचरें पर लोगों से ध्यान नहीं देने की अपील की है।

---------------------------------

-अजय ंिसह