- नगर निगम और पुलिस अधिकारियों ने इंदिरा चौक से बुढ़ाना गेट तक रखी नजर

-पैंठ व्यापारी पहले नगरायुक्त फिर शाहिद मंजूर से मिलने पहुंचे, जमकर किया हंगामा

Meerut । पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों की सख्ती के चलते सोमवार को लगने वाली साप्ताहिक पैंठ नहीं लगी। पुलिस और नगर निगम के अधिकारी बार-बार इंदिरा चौक से बुढ़ाना गेट तक गश्त करते रहे, जिसके चलते व्यापारी पैंठ में दुकान लगाने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

शाहिद मंजूर को दिया ज्ञापन

साप्ताहिक पैंठ बाजार हॉकर वैलफेयर एसोसिशन के पदाधिकारी सहित सैकड़ों व्यापारी पहले नगर निगम में नगरायुक्त कार्यालय पहुंचे लेकिन उनके न मिलने पर उन्होंने श्रम एवं सेवायोजन मंत्री शाहिद मंजूर के कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा। मांग की कि व्यापारियों को पैंठ लगाने के लिए नगर निगम स्थान मुहैया कराए।

हाईकोर्ट ने दिए थे निर्देश

लोकेश खुराना दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मेरठ प्रशासन को शहर की सड़कों पर लगने वाली पैंठ हटाये जाने के आदेश दिए हैं। इसके विरोध में पैंठ व्यापारी पिछले कई दिन से आंदोलनरत हैं। सोमवार को नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ पुलिस ने भी सुबह से ही हापुड़ रोड पर इंदिरा चौक से बुढ़ाना गेट को जाने वाले मार्ग पर कड़ी नजर रखी। हालांकि यहां फड़ लगाने वाले दुकानदारों ने आज पैंठ न लगाए जाने पर सहमति जताते हुए इस पैंठ को किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किए जाने की बात की थी। लेकिन इसके बावजूद नगर निगम और पुलिस अधिकारी इस मार्ग पर बार-बार चक्कर लगाते रहे।

व्यापारियों ने जलाए नोट

व्यापारियों ने पैंठ न लगने के संबंध में पांच-पांच सौ के नोट जलाए। पुलिस वहां पर खड़ी हुई देखती रही। इस दौरान जीतू नागपाल, सलीम अब्बासी, राहिल चौहान, राजू, आफताब अलवी, अशोक जाटव आदि मौजूद रहे।