-शासन के निर्देश पर फोर्स के साथ एसएसपी सड़क पर, कई थानों की पुलिस रही मौजूद

-दो किमी पैदल चले अफसर, अतिक्रमण हटाओ अभियान तक सिमटा गेट-टूगेदर

Meerut : पुलिस और पब्लिक के बीच खाई को पाटने की 'सरकार' की कोशिश कारगर साबित नहीं हुई। जनता के बीच जाकर, उनकी बात सुनकर, उनसे बेहतर संबंध और संवाद बनाने के उद्देश्य से सड़क पर उतरे एसएसपी महज अतिक्रमणकारियों पर डंडा फटकारते रहे। पुलिस ने पब्लिक के बीच जाने की कोशिश नहीं की तो वहीं पब्लिक भी खिंची-खिंची नजर आई।

बुढ़ाना गेट चौकी से चले एसएसपी

तय कार्यक्रम के अनुसार पुलिस कप्तान ने दलबल के साथ बुढ़ाना गेट चौकी से इंद्रा चौक की ओर कूच किया। एसपी सिटी ओपी सिंह ने माइक संभाला तो सड़क पर बैठे अतिक्रमणकारियों पर गरज पड़े, बोले-'आज चेतावनी दे रहे हैं, कल सड़क पर रखा सामान उठवा लेंगे.'

हापुड़ अड्डे तक पहुंचे

काफिला इंद्रा चौक पर रुका। यहां से हापुड़ अड्डे की ओर एसएसपी के कदम बढ़े तो आसपास अतिक्रमणकारियों में खलबली मच गई। भारी पुलिसबल के साथ गुजर रहे काफिले के नजदीक आने की किसी ने कोशिश नहीं की। वहीं फल और सब्जी वालों को सड़क से हटने की हिदायत एसएसपी ने दी।

चलो अच्छा हुआ

बिना सूचना चलाए गए इस ऑपरेशन में बेशक पब्लिक और पुलिस के बीच वार्तालाप नहीं हुआ किंतु अतिक्रमणकारियों से परेशान जनता कह रही थी कि चलो 'ये अच्छा हुआ.' वहीं कुछ लोग एसएसपी के बारे में पूछ रहे थे, कि 'क्या बात है, साब-क्यों सड़क पर हैं.' कुछ लोग चर्चा कर रहे थे कि चलो, 'जो भी हो, सड़क कुछ साफ-साफ नजर आ रही है.' जनता के बीच बेहतर संवाद की मंशा से सड़क पर उतरे कप्तान से मारे डर के कोई नहीं मिला तो मिला तो वहीं कप्तान के निशाने पर भी अतिक्रमणकारी रहे। हापुड़ अड्डे तक एसएसपी का काफिला पहुंचा। यहां से एसपी सिटी ने कमान संभाली।

कई हिस्सों में चला अभियान

एसएसपी ने कहा कि शनिवार को अभियान के पहले दिन कोतवाली और लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में दौरा किया है। दो सप्ताह तक चलने वाले इस अभियान में शहर के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस जनता के बीच पहुंचेगी। एसपी सिटी ने देहली गेट आदि थानों में गश्त की। लालकुर्ती सदर, ब्रह्मापुरी के अलावा देहात के थानों में भी पुलिस ने अभियान के तहत गश्त की।

अभियान पर आईजी की नजर

डीजीपी के आदेश पर चलाए गए अभियान पर आईजी सुजीत पाण्डेय की नजर रही। शनिवार को उन्होंने एसएसपी से अभियान के संबंध में जानकारी हासिल की, साथ ही अगले निर्देश दिए।