-मुख्य अभियंता ऑफिस और मलियाना बिजलीघर पर प्रदर्शन

<-मुख्य अभियंता ऑफिस और मलियाना बिजलीघर पर प्रदर्शन

Meerut Meerut : सरकार ने गांवों में 14 घंटे बिजली आपूर्ति की घोषणा कर रखी है लेकिन स्थानीय बिजली अधिकारी गांवों की उपेक्षा कर रहे हैं। गांवों में मनमाने तरीके से मात्र 8 से 10 घंटे ही बिजली आपूर्ति की जा रही है। बिजली न मिलने से लोग परेशान हैं। वहीं बिजली आपूर्ति भी देर रात में देने के विरोध में कई गांवों के किसानों ने बुधवार को मुख्य अभियंता कार्यालय तथा मलियाना बिजलीघर पर प्रदर्शन किया। मुख्य अभियंता ने सुधार का आश्वासन दिया।

हवा में आदेश

बुधवार को दर्जनों गांवों के किसानों ने पहले मलियाना बिजलीघर पर प्रदर्शन किया और फिर मुख्य अभियंता कार्यालय पर हंगामा किया। किसानों का नेतृत्व कर रहे घाट गांव के प्रधान संजय कुमार ने मुख्य अभियंता को बताया कि सरकार के 14 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश हवा में उड़ाये जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में केवल 8 से 10 घंटे बिजली आपूर्ति दी जा रही है।

नहीं मिल रहा लाभ

उन्होंने बताया कि मलियाना बिजलीघर से गांवों को रात के 12 बजे से बिजली आपूर्ति दी जा रही है। रात में बिजली आपूर्ति का ग्रामीणों तथा परीक्षार्थियों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिससे लोग परेशान हैं। उन्होंने 14 घंटे बिजली दिलाने तथा आपूर्ति का समय व सुबह को कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि मलियाना बिजलीघर के एसडीओ ने बिजली आपूर्ति के समय का निर्धारण लखनऊ द्वारा किए जाने की बात कहकर अपना पल्ला छाड़ लिया।

सप्लाई का आश्वासन

मुख्य अभियंता राधेश्याम यादव ने उन्हें बिजली आपूर्ति का समय ठीक कराने तथा 14 घंटे बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया। प्रदर्शन करने वालों में प्रताप, टोनी राणा, जितेंद्र राणा, प्रवीन, मुकेश शर्मा, गौरव, रिंकू, सोनू आदि शामिल रहे।

---------

जागृति विहार में रातभर नहीं आई बिजली

- दोपहर बाद लगाया गया नया ट्रांसफार्मर

-फॉल्ट के चलते 630 केवीए का फुंक गया ट्रांसफार्मर

<: सरकार ने गांवों में क्ब् घंटे बिजली आपूर्ति की घोषणा कर रखी है लेकिन स्थानीय बिजली अधिकारी गांवों की उपेक्षा कर रहे हैं। गांवों में मनमाने तरीके से मात्र 8 से क्0 घंटे ही बिजली आपूर्ति की जा रही है। बिजली न मिलने से लोग परेशान हैं। वहीं बिजली आपूर्ति भी देर रात में देने के विरोध में कई गांवों के किसानों ने बुधवार को मुख्य अभियंता कार्यालय तथा मलियाना बिजलीघर पर प्रदर्शन किया। मुख्य अभियंता ने सुधार का आश्वासन दिया।

हवा में आदेश

बुधवार को दर्जनों गांवों के किसानों ने पहले मलियाना बिजलीघर पर प्रदर्शन किया और फिर मुख्य अभियंता कार्यालय पर हंगामा किया। किसानों का नेतृत्व कर रहे घाट गांव के प्रधान संजय कुमार ने मुख्य अभियंता को बताया कि सरकार के क्ब् घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश हवा में उड़ाये जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में केवल 8 से क्0 घंटे बिजली आपूर्ति दी जा रही है।

नहीं मिल रहा लाभ

उन्होंने बताया कि मलियाना बिजलीघर से गांवों को रात के क्ख् बजे से बिजली आपूर्ति दी जा रही है। रात में बिजली आपूर्ति का ग्रामीणों तथा परीक्षार्थियों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिससे लोग परेशान हैं। उन्होंने क्ब् घंटे बिजली दिलाने तथा आपूर्ति का समय व सुबह को कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि मलियाना बिजलीघर के एसडीओ ने बिजली आपूर्ति के समय का निर्धारण लखनऊ द्वारा किए जाने की बात कहकर अपना पल्ला छाड़ लिया।

सप्लाई का आश्वासन

मुख्य अभियंता राधेश्याम यादव ने उन्हें बिजली आपूर्ति का समय ठीक कराने तथा क्ब् घंटे बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया। प्रदर्शन करने वालों में प्रताप, टोनी राणा, जितेंद्र राणा, प्रवीन, मुकेश शर्मा, गौरव, रिंकू, सोनू आदि शामिल रहे।

---------

जागृति विहार में रातभर नहीं आई बिजली

- दोपहर बाद लगाया गया नया ट्रांसफार्मर

-फॉल्ट के चलते म्फ्0 केवीए का फुंक गया ट्रांसफार्मर

Meerut

Meerut : जागृति विहार सैक्टर 8 में रातभर अंधेरा पसरा रहा। ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण बिजली नहीं आई। दोपहर बाद पीवीवीएनएल ने नया ट्रांसफार्मर लगा बिजली शुरू की। दोपहर तक बिजली न आने के कारण लोगों खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इंवर्टर की बैटरी पर डिस्चार्ज हो गई।

हो गया था फाल्ट

जागृति विहार में देर शाम सैक्टर 8 स्थित म्फ्0 केवीए के ट्रांसफार्मर में फॉल्ट हो गया। जिसके कारण सैक्टर 8 की बिजली चली गई। रातभर बिजली नहीं आई। रातभर बिजली न आने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद नया ट्रांसफार्मर लगा बिजली शुरू की गई। सुबह होने तक इंवर्टर भी खत्म हो गया।

दूसरे दिन भी चला काम

सूरजकुंड फीडर पर दूसरे दिन भी अंडरग्राडंड केबिल डालने का काम किया गया। जिसके कारण उस फीडर की बिजली सुबह 9 बजे दोपहर ब् बजे शटडाउन कर दी गई। अंडरग्राउंड केबिल नौचंदी से जोड़ा जाएगा।

ये मोहल्ले हुए प्रभावित

सूरजकुंड फीडर पर अंडरग्राउंड केबिल डाले जाने के कारण सूरजकुंड, हनुमानपुरी, लक्ष्मीनगर मोहल्ले प्रभावित रहे। सुबह 9 बजे दोपहर ब् बजे तक बिजली नहीं आई।

अंडरग्राउंड केबिल डाले जाने के कारण शटडाउन किया गया था। काम हो गया है। अंडरग्राउंड केबिल को नौचंदी से जोड़ा गया है।

श्रीकांत सिंह, उपखंड अधिकारी पीवीवीएनएल

ओसी ब्रेकर चेंज किया गया

कंकरखेड़ा बिजलीघर पर ओसी ब्रेकर चेंज किया गया। जिसके कारण सुबह 8 बजे से शाम म् बजे तक शटडाउन रखा गया था।

देहात फीडर पर ओसी ब्रेकर चेंज करने का काम किया गया था। जिसके कारण यह कटौती की गई थी। ब्रेकर चेंज कर बिजली चालू कर दी गई थी।

दिनेश पाल उपखंड अधिकारी, पीवीवीएनएल