- आज करेंगे बीएसए का घेराव बैठक के बाद लिया गया है, फैसला।

- प्रदर्शन कर किया फैसले का विरोध, बड़ी संख्या में पहुंचे शिक्षामित्र

Meerut: शनिवार को हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद शिक्षामित्रों में काफी आक्रोश और मायूसी देखने को मिली। मेरठ में ऐसे सैकड़ों शिक्षामित्रहैंजिनकी शिक्षक बनने की सारी उम्मीदों पर फैसले ने पानी फेर दिया है। रविवार को शिक्षामित्रों ने चौधरी चरण सिंह पार्क में धरना प्रदर्शन किया और फैसले का विरोध किया।

प्रदर्शन कर किया विरोध

शिक्षामित्रों ने हाईकोर्ट के फैसले का विरोध करते हुए पार्क में जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार कोर्ट के समक्ष मजबूती से पक्ष नहीं रख पाई तो वहीं कोर्ट में भी उनकी सुनवाई नहीं है। शिक्षामित्र सोमवार को बीएसए का घेराव करेंगे। उन्होंने हाईकोर्ट के फैसले पर नाराजगी जताते हुए सुप्रीम कोर्ट में जाने की बात कही।

शिक्षामित्रों का बीपी हाई

हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद शाहजहांपुर के शिक्षामित्र ने सुसाइड कर ली। सूचना का जैसे ही पता लगा तो मेरठ में खलबली मच गई। कुछ शिक्षामित्रों का बीपी भी प्रदर्शन के दौरान हाई हो गया। जिलाध्यक्ष धर्मपाल शर्मा ने बताया कि कुछ शिक्षामित्र मामूली बीमार हुए थे, लेकिन उन्हें डॉक्टर के दिखा दिया गया था।

बच्चों सहित महिला पहुंची धरने में

धरने प्रदर्शन से ही साफ झलक रहा था कि शिक्षामित्रों की इसी नौकरी के साथ उनका घर का गुजारा चलने की उम्मीद थी। जो टूट गई है। प्रदर्शन में अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ महिला शिक्षामित्र पहुंची हुई थीं।

बीएसए को घेरने का लिया फैसला

धरने के बाद शिक्षामित्रों ने आधे घंटे की बैठक भी की। बैठक के बाद शिक्षामित्रों ने बीएसए को घेरने का फैसला लिया है। जिलाध्यक्ष धर्मपाल ने बताया कि शिक्षामित्रों ने यह फैसला लिया है कि सोमवार दोपहर दो बजे बीएसए का घेराव करेंगे।