-सरकार के दावे की पोल खोल रहा पश्चिमांचल विद्युत वितरण

-20 घंटे के दावे, सप्लाई मिल रही मात्र दस से बारह घंटे

Mawana : बीस घंटे बिजली आपूर्ति को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा किए गए बड़े-बड़े दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। आलम यह है कि नगर में बिजली की आठ से दस घंटे कटौती की जा रही है। दोपहर और रात में रो¨स्टग के नाम पर हो रही कटौती से लोगों में हाहाकार मचा रहता है।

किस्तों में आ रही बिजली

अप्रैल में पड़ रही जून जैसे भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बिगड़ दिया है। ऊपर से बिजली की कटौती ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। चिलिचलाती धूप और लू के सामने ऊर्जा निगम के आपूíत के सभी दावे धरे रह गये। जब दोपहर और रात में रो¨स्टग के नाम पर कई कई घंटे बिजली काटी गई। शनिवार को ही दोपहर में दो घंटे की रो¨स्टग के नाम पर दो दो घंटे कर कई बार आपूíत ठप रही। लोग भीषण गर्मी में बिलबिला गये। अघोषित कटौती के अलावा लोकल फॉल्ट के नाम पर भी जमकर कटौती हो रही है.ऐसा ही हाल कमोबेश देहात का भी है, जहां 16 घंटे आपूíत का दावा कोरा हवाई साबित हो रहा है।

सिंचाई को नहीं पानी

नहरे सूखी है और ¨सचाई के लिए किसानों को बिजली उपलब्ध नही हो पा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में किसान दिन और रात में कुल मिलाकर मात्र छह से सात घंटे आपूíत हो पा रही है। इससे न तो उनके खेतों की ¨सचाई हो पाती है और न ही जानवरों के लिए चारा काट पाते है। ग्रामीणों का कहना है कि बार बार कहने के बाद भी विभाग उनकी नही सुन रहा है।

नगर में 20 घंटे निर्बाध आपूíत की जा रही है। दो घंटे रात और दो घंटे दिन में अलग अलग समय पर कटौती की जा रही है। ऐसे ही देहात में 14 घंटे बिजली आपूíत की जा रही है। लोकल फॉल्ट होने पर बिजली बंद की जाती है।

मनोज कुमार एसडीओ, ऊर्जा निगम मवाना