- दिनदहाड़े लाखों की चोरी को दिया अंजाम

- घर में रखे बीस हजार रुपये का माल चोरी कर लिए

Meerut: नौचंदी थानाक्षेत्र की फूलबाग कालोनी निवासी रिटायर्ड बिजलीकर्मी के घर को चोरों के गिरोह ने दिनदहाड़े खंगाल डाला। लाखों रुपये के जेवरात और नकदी लेकर चोर चंपत हो गए और किसी को भनक तक नहीं लगी।

ये है मामला

फूलबाग कालोनी गली-10 में हाईडिल विभाग के रिटायर्ड कर्मी देवेंद्र टोंक का मकान है। इसी मकान में देवेंद्र का बेटा अमूल्य भी रहता है। सोमवार सुबह करीब 10 बजे पिता-पुत्र दोनों घर से निकले थे। अमूल्य की पत्‍‌नी अंशू रानी भी जीटी स्पोटर्स कंपनी में अकाउंटेंट हैं। वह भी मकान का ताला लगाकर 10 बजे काम पर चली गई।

गेट खुला पड़ा था

करीब 11 बजे देवेंद्र टोंक का पोता अंश स्कूल से घर पहुंचा तो मकान का मेन गेट खुला पड़ा था। अंदर जाकर देखा तो सब सामान बिखरा पड़ा था। अंश ने पड़ोसियों को सूचना दी। जिसके बाद अंशू को फोन करके बुलाया गया। सूचना पर नौचंदी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आसपास काफी तलाश किया। लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

मात्र 40 मिनट खंगाला घर

सूचना मिलते ही अमूल्य और उनके पिता भी घर पहुंच गए। करीब 40 मिनट में पूरी वारदात को अंजाम देकर बंद गली से चोरों की फरारी को लेकर स्थानीय लोग भी हैरान हैं। माना जा रहा है कि चोरों को पूरे परिवार के आने-जाने के समय का अंदाजा था और इसलिए ऐसे समय वारदात अंजाम दिया गया। जब कोई घर पर नहीं था।

करीब एक लाख का नुकसान

अमूल्य ने बताया कि उनके घर में रखे 20 हजार रुपये की नकदी, दो सोने की चेन और अन्य सामान चोरी हुआ है। अमूल्य ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

चोरी की तहरीर के आधार पर चोरों की सर्च की जा रही है। जल्द ही उन्हें पकड़कर कार्रवाई की जाएगी।

हरशरण शर्मा, एसओ नौचंदी