- यूपी के मेरठी संदीप तोमर ने दूसरी पारी में बनाए ताबड़तोड़ 102 रन

- हरियाणा ने यूपी के 329 रन के जवाब में बना सकी सिर्फ 4 विकेट पर 156 रन

- अंकों के हिसाब से यूपी को 3 और हरियाणा को मिलेगा सिर्फ एक अंक

- यूपी के दो मैचों में हो गए हैं चार अंक, वेस्ट बंगाल के खिलाफ मिला था एक अंक

Meerut : भामाशाह पार्क मैदान में चल रहे कूच बिहार ट्रॉफी की पहली इनिंग में 110 रन की पारी खेलने वाले संदीप तोमर ने दूसरी इनिंग में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 102 रन की पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी इस पारी में मात्र 75 गेंदों का सामना किया। वहीं माधव कौशिक ने ने भी हाफ सेंचुरी बनाई। पहली इनिंग में यूपी ने हरियाणा की टीम को 329 रन का टारगेट रखा। जवाब में आखिरी दिन हरियाणा की टीम 4 विकेट खोकर 156 रन बनाए। इस ड्रॉ मैच में यूपी को 3 और हरियाणा को 1 अंक मिला।

 

संदीप का ताबड़तोड़ शतक

आज सुबह जब यूपी की टीम खेलने उतरी तो टीम का पहला विकेट चेतन रतूड़ी के रूप में गिरा। चेतन ने 13 रन का स्कोर किया। उसके बाद संदीप तोमर आए तो उन्होंने आते ही गेंदबाजों पर कहर बरपाना शुरू कर दिया। उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी मात्र 39 गेंदों पर में पूरी की। और अगले 50 रन तो उन्होंने और भी तेजी से पूरे कर दिए। 50 रन से 100 रन पहुंचने में उन्होंने मात्र 23 गेंदों का सामना किया। अपनी सेंचुरी पूरी करने में उन्होंने 72 गेंदें खेली। अपनी पारी में 12 गेंदों को ब्राउंड्री के बाहर पहुंचाया और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए। माधव कौशिक के साथ मिलकर उन्होंने 70 गेंदों में 83 रन की पारी खेल डाली। माधव ने 52 रन बनाए। माधव के आउट होने के बाद उपेंद्र के साथ मिलकर संदीप ने 49 गेंदों में 55 रन जोड़े। उपेंद्र आउट होने से पहले 21 गेंदों में 26 रन की पारी खेली। उसके बाद यूपी ने 206 रन के स्कोर पर पारी को डिक्लेयर करने की घोषणा कर दी। तीसरे दिन दिन के 122 रन की लीड को जोड़कर 328 रन की लीड हो गई।

 

मैच हुआ ड्रॉ

हरियाणा की टीम खेलने उतरी तो टीम ने दूसरे ही ओवर में अपना विकेट 5 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। उसके बाद 10 ओवर में टीम का दूसरा विकेट अभिमन्यु के रूप में गिरा। टीम का स्कोर मात्र 23 रन ही हुआ था। टीम के स्कोर में 4 रन और ही जुड़े थे कि शुभम रोहिल्ला के रूप में तीसरा विकेट भी गिर गया। लगने लगा कि यूपी की टीम जीत के साथ पूरे चार अंक हासिल कर लेगी, लेकिन एक छोर से याशु शर्मा और दूसरे छोर से शिवम चौहान ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों ने मिलकर 111 गेंदों में 86 रन की पार्टनरशिप कर डाली। शिवम ने शानदार 53 रन की पारी खेली। उसके बाद आए मोहित हुडा और याशु शर्मा ने टीम का कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों 43 रन की साझेदारी की। मैच को ड्रॉ करा दिया। ड्रॉ मैच में यूपी को 3 और हरियाणा को एक ही अंक से संतोष करना पड़ा।

 

 

जिशान और शुभम की खली कमी

यूपी के दो स्टार बॉलर के टीम में न होने से यूपी को काफी नुकसान हुआ। स्पिन और पेस अटैक दोनों में ही पूरे मैच में वो धार नहीं दिखाई दी। जिस तरह की दिखाई दी जानी थी। चेतन रतूड़ी जिशान की कमी को पूरा नहीं कर सके। वहीं विनीत पंवार भी शुभम जैसी तेजी और सटीक गेंदबाजी नहीं कर सके। ऐसे में टीम को सिर्फ ड्रॉ के साथ 3 अंकों से संतोष करना पड़ा।

 

शिवम नहीं खेल पाएंगे बाकी के मैच

मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होने से यूपी के स्टार बैट्समेन शिवम चौधरी बाकी के दोनों मैच नहीं खेल पाएंगे। टीम के मुख्य खिलाड़ी और ओपनर के तौर पर टीम को मजबूत शुरूआत देते हैं, लेकिन चोटिल होने के बाद टीम को काफी बड़ा झटका लगा है। अब यूपी का अगला मैच रेलवे के खिलाफ 21 से 24 नवंबर के बीच मुजफ्फरनगर में खेला जाएगा। वहीं दिल्ली के खिलाफ 28 से 1 दिसंबर के बीच फिर मेरठ में खेला जाएगा। शिवम चौधरी को तीन हफ्तों के रेस्ट के लिए बोला गया है।