- ऋषभ एकेडमी में प्रबंध समिति के महामंत्री रंजीत जैन पर लगा आरोप

- पेरेंट्स ने स्कूल मैनेजमेंट पर लगाया बच्चों के उत्पीड़न का आरोप

Meerut : श्रमिक दिवस पर शुक्रवार को स्कूल के बच्चों से स्कूल मैनेजमेंट के महामंत्री द्वारा चुनाव प्रचार के लिए श्रम करवाने का मामला सामने आया। मामला वेस्ट एंड रोड स्थित ऋषभ एकेडमी स्कूल का है। यहां के बच्चों व पेरेंट्स का आरोप है कि स्कूल में साइकिल से आने वाले बच्चों को रोककर उनसे दालमंडी में कैंट बोर्ड के इलेक्शन जबरन प्रचार करवाया। जब इस बारे में वहां के दुकानदारों व आसपास के लोगों ने विरोध किया तो मैनेजमेंट के मेंबर व कैंट बोर्ड प्रत्याशी ने आत्मदाह करने की धमकी दी।

यह है मामला

ऋषभ एकेडमी के मैनेजमेंट में महामंत्री रंजीत जैन कैंट के वार्ड पांच से चुनाव लड़ रहे हैं। पेरेंट्स ने उन पर आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने स्कूल में साइकिल वाले बच्चों को रोककर उनसे अपना चुनाव प्रचार करवाया। स्कूल की छुट्टी क्:0भ् पर होती है। शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी क्ख्.ब्भ् पर कर दी गई। इसके बाद स्कूल के टीचर्स व बच्चों को दालमंडी प्रचार के लिए ले जाया गया और उन्हें लड्डू भी बांटे गए। स्कूल में पढ़ने वाले अमित और अंकुर, जो सदर में रहते हैं, ने बताया कि उन्हें दो बजे स्कूल से भेजा गया। रजबन रहने वाले अनीता ने बताया कि उनके बेटे को भी स्कूल में रोका गया था वो दोपहर दो बजे के बाद घर लौटकर आया। प्रत्याशी अनिल जैन ने आरोप लगाया कि सभा की परमिशन नहीं ली गई थी। आचार संहित का उल्लंघन किया गया है। स्टूडेंट्स से जबरदस्ती बैग व साइकिल रखवा लिए गए। स्कूल के बच्चों से रैली निकलवाई गई और इसमें दो बच्चे बेहोश हो गए थे, जिन्हें ग्लूकोज पिलाया गया था। पानी का टैंक बाद में मैंने ही रखवाया था।

मेरे खिलाफ साजिश

ऋषभ एकेडमी प्रबंध समिति के महामंत्री रंजीत जैन का कहना है कि शुक्रवार को उनता जन्मदिन था। पार्टी में कुछ विरोधी लोगों ने शामिल होकर ही यह चाल चली है। कुछ लोगों ने उनके व टीचर्स के ऊपर बाहर कार्यक्रम करने का जोर डाला था। इसलिए उन्होंने आचार संहिता का पालन करते हुए दालमंडी में किसी गली में कार्यक्रम रखा था। इस दौरान वहां से स्कूल के बच्चे गुजर रहे थे, जो यह सब देखकर मेरे समर्थन के लिए रुक गए। स्कूल टीचर्स भी मेरे समर्थन में मर्जी से आए थे।

9:00

एडिट- 9.ख्0