मेरठ स्कूल सहोदय कॉम्पलेक्स की बोर्ड मीटिंग में लिए गए अहम फैसले

एडिमशन से लेकर स्कूल खोलने तक की नीतियों को लेकर हुआ मंथन

Meerut । सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी सीबीएसई से एफिलिएटेड स्कूलों ने फीस और एडिमशन को लेकर कड़ा रूख अख्तियार किया है। बोर्ड की ओर से नौंवी से 12वीं तक के स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन शेड्यूल जारी होने के बाद स्कूलों ने भी न्यू एडिमशन और फीस डिपॉजिट की लॉस्ट डेट डिक्लेयर कर दी है। गुरुवार को मेरठ स्कूल सहोदय कॉम्पलेक्स की बोर्ड मीटिंग में अहम फैसले लिए गए।

-------

22 तक जमा होगी फीस

सीबीसई की ओर से नौंवी से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए एलओसी शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके तहत स्कूल बोर्ड को अपने यहां पढ़ रहे स्टूडेंटस का पूरा ब्यौरा देंगे। वहीं नर्सरी से 8वीं तक के स्टूडेंट्स का भी ओएसिस पोर्टल पर स्कूलों को डाटा फीड करना है। सहोदय सचिव राहुल केसरवानी ने बताया कि दोनों ही प्रोसेस में काफी समय लगता है। ऐसे में अब नौंवी से 12वीं तक के स्टूडेंट्स की फीस डिपॉजिट और न्यू एडिमशन की डेडलाइन 22 सितंबर है। जबकि नर्सरी से 8वीं तक के छात्रों के लिए ये डेडलाइन 30 सितंबर तक है। सभी स्कूलों में इसे लागू किया जाएगा।

----

बिना फीस, नहीं टीसी

सहोदय सचिव ने बताया कि स्कूलों में मिड सेशन में टीसी मांगने वाले स्टूडेंट्स को पहले उन महीनों की फीस जमा करानी होगी, जिसमें उन्होंने ऑनलाइन पढ़ाई की है। इसके बिना स्कूल टीसी नहीं देंगे। जबकि नया स्कूल भी बिना टीसी वेरिफिकेशन के एडमिशन नहीं देगा। हालांकि ऐसे पेरेंट्स जो जरूरतमंद होंगे, वह स्कूलों को अपनी परेशानी से अवगत करा सकते हैं। डाक्यूमेंट्स चेक करने के बाद स्कूल इन पर विचार भी करेंगे।

-------

स्कूल खोलने पर भी मंथन

राहुल केसरवानी ने बताया कि मीटिंग में स्कूलों को लेकर शासन की ओर से आई अनलॉक-4 की गाइडलाइन पर भी मंथन किया गया। उन्होंने कहा कि शासन की विस्तृत गाइडलाइन अभी बाकी है। लेकिन इस पर स्कूलों ने इंटरनल प्लानिंग शुरु कर दी है। बैठक में सहोदय के सभी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।