एमएसएफ और सहोदय की जनरल बॉडी की अलग-अलग मीटिंग में हुए कई फैसले

स्कूलों का कहना, एक स्कूल से दूसरे स्कूल में एडिमशन करवाने के वक्त टीसी की जाएगी वेरीफाई

बिना पूरी फीस सब्मिट किए स्कूल जारी नहीं करेंगे स्टूडेंट्स की टीसी

Meerut। पेरेंट्स की ओर से फीस न देने के रवैये पर स्कूलों ने अब कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। स्कूलों का कहना है कि पेरेंट्स को अब लास्ट वॉर्निग दी जा रही है। जो लोग आर्थिक तौर से फीस देने में सक्षम हैं वह तुरंत फीस जमा करें या कार्रवाई के लिए तैयार रहे। मंगलवार को मेरठ स्कूल फेडरेशन और सहोदय की जनरल बॉडी की अलग-अलग मीटिंग का आयोजन हुआ। जिसमें फीस मामले समेत कई अहम मुद्दों पर फैसले लिए गए।

बिना टीसी एडिमशन नहीं

सहोदय सचिव राहुल केसरवानी ने बताया कि एक स्कूल से दूसरे स्कूल में एडिमशन करवाने के लिए अब सबसे पहले टीसी देनी होगी। इसके लिए पहले स्कूल में नए सेशन की जितने दिन भी पढ़ाई की है, उसकी फीस पेरेंट्स को डिपॉजिट करनी होगी। बिना फीस दिए स्कूलों की ओर से टीसी जारी नहीं की जाएगी। वहीं दूसरे स्कूल में भी टीसी को वेरीफाई करने के बाद ही एडिमशन दिया जाएगा।

अगले साल भी एडमिशन नहीं

राहुल केसरवानी ने बताया कि मीटिंग में ये भी फैसला लिया गया है कि स्कूल अगले सत्र में बिना फीस बच्चों को प्रमोट नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि शासन की ओर से दिंसबर-जनवरी में बिना क्लास के बच्चों को अगली क्लास में प्रमोट करने के निर्देश दिए जाते हैं तो भी पेरेंट्स को पिछली क्लास की बकाया फीस अगर है तो देनी होगी। इसके बिना बच्चे को आगे प्रमोट नहीं किया जाएगा।

बेहतर होंगी ऑनलाइन क्लासेज

उन्होंने बताया कि मीटिंग में ऑनलाइन क्लासेज को और बेहतर बनाने के लिए चर्चा हुई। स्कूल इसके लिए पेरेंटस से फीडबैक भी लेंगे। वहीं सितंबर में पीटीएम का भी आयोजन करवाया जाएगा, जिसमें एकेडिमक स्तर पर चर्चा होगी।