- किन्नर कनेक्शन को खोजने में बीत गए 24 घंटे

- सलमान की प्रेमिका भी करती थी किन्नर से नफरत

Meerut: सोमवार को सरेराह किन्नर शमशाद की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्याकांड में एक संदिग्ध मोहसीन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक मृतक शमशाद व उसके साथी बिलाल मर्डर में जेल गए सलमान की मिलाई कर लौट रहा था। वहीं पुलिस ने एक नामजद आरोपी को पकड़ लिया है।

यह है मामला

सोमवार को किन्नर शमशाद उर्फ सोनाली सोतीगंज के बिलाल हत्याकांड में जेल में बंद सलमान से मिलाई करने के बाद लौट रहा था। उसी दौरान हमलावरों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि गाड़ी चला रहा शादाब, सलमान का चचेरा भाई राशिद भी घायल हो गए थे।

मामला उलझा

मंगलवार को पूरा क्राइम सीन सामने आने के बाद मामला उलझ गया। पता चला है कि हमलावरों का टारगेट सिर्फ सोनाली उर्फ शमशाद था। जबकि शमशाद सिर्फ सलमान को पैसों के मामले में मदद कर रहा था। उसके साथ मौजूद अन्य तीन युवक तो सलमान के बेहद नजदीक थे। राशिद उसका चचेरा भाई ही है। अगर गैंगवार का मामला होता तो हमलावर उन्हें भी निशाना बनाते, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

छीना झपटी में लगी गोली

सलमान के चचेरे भाई राशिद को भी सीने पर जो गोली लगी है, वो पिस्टल छीना झपटी के दौरान लगी। वहीं, गाड़ी चला रहे शादाब को पैर में गोली भी बाहर से लगी। एक गोली गाड़ी में पीछे से डिग्गी को भेदते हुए सोनाली को लगी। सिविल लाइन इंस्पेक्टर को दिए बयान में राशिद ने बताया कि उसे जो गोली सीने पर लगते हुए साइड से निकली वो पिस्टल की छीना-झपटी में लगी।

प्रेमिका भी रखती थी रंजिश

किन्नर सोनाली से सलमान की प्रेमिका भी नफरत करती थी। उसे सलमान का सोनाली से मिलना पसंद नहीं था। सूत्रों के मुताबिक, इसे लेकर दोनों में कई बार विवाद हो चुका था। पुलिस इस बिंदु पर भी काम कर रही है।

एक आरोपी हिरासत में

सिविल लाइन पुलिस ने सोमवार आधी रात में ही हत्या में नामजद कराए गए कोतवाली के मोहसिन को गिरफ्तार कर लिया। थाने में मोहसिन ने बताया कि वो तो अपने घर में सो रहा था। उसका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

नहीं हुई फोरेंसिक जांच

सोनाली उर्फ शमशाद की हत्या को हुए 24 घंटे बीतने के बाद भी सिविल लाइन थाने में खड़ी कार की फोरेंसिक जांच नहीं कराई गई।

आठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

शमशाद उर्फ सोनाली की हत्या में शारिक निवासी इस्माइल नगर, मोहसिन निवासी कोतवाली, छोटा कासिफ उर्फ चीता निवासी जाकिर कालोनी और कामरान निवासी सोतीगंज को नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा

पोस्टमार्टम हाउस पर मंगलवार को किन्नर सोनाली के साथियों ने जल्दी पोस्टमार्टम कराने को लेकर हंगामा किया। मेडिकल थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और डॉक्टरों से बात की।

एक हत्यारोपी मोहसिन को गिरफ्तार कर लिया गया है। आठ युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

- अलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी।