पुलिस की सख्ती के चलते सड़कों पर नही दिखी भीड़

जगह जगह पुलिस ने काटे चालान, बनाया मुर्गा

Meerut। कोरोना की रोकथाम के लिए 55 घंटे के लॉक डाउन का असर रविवार को शहर में मिलाजुला दिखा। एक तरफ जहां शहर की सड़कों पर पुलिस की सख्ताई के चलते सन्नाटा पसरा रहा, वहीं शहर के अंदर के इलाकों में लॉक डाउन का जमकर उल्लंघन हुआ। लोग बेवजह सड़क पर घूमते फिरते रहे। वहीं पुलिस ने भी रविवार को लॉक डाउन का पालन करने के लिए सख्ताई अपनाई। सड़कों पर जो भी बेवजह घूमता दिखाई दिया उसे पुलिस की पूछताछ के बाद कार्यवाही से जूझना पड़ा। जिसके चलते शहर में जगहज वाहन चालकों के चालान भी कटे और कई जगह मुर्गा भी बनाए गए।

दुकानें बंद, पसरा रहा सन्नाटा

पूर्ण लॉकडाउन के दूसरे दिन शहर के लगभग सभी मुख्य बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। बेगमपुल, सेंट्रल मार्केट, सदर, आबूलेन, लालकुर्ती पैंठ बाजार, हापुड़ रोड, वैली बाजार, गढ़ रोड पर सभी दुकानें बंद रहीं। जिसके चलते शहर के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं शहर के माधवपुरम, टीपीनगर, मलियाना, रोहटा रोड, फूलबाग कालोनी, शास्त्रीनगर, जागृति विहार, ब्रह्मपुरी और शारदा रोड की गलियों में भी दुकानें बंद रहीं। केवल डेयरी, दवा और शराब की दुकानों पर ही इक्का दुक्का कस्टमर खरीददारी के लिए आते जाते रहे।

यहां लॉकडाउन का उल्लंघन

वहीं शहर के पुराने इलाकों या कहें कि संकरी गलियो में बसे शहर की बात करें तो पुराने शहर में लॉक डाउन का कुछ खास असर नही दिखा। हापुडअडडे से अंदर गोला कुंआ, भूमिया पुल, सददीकनगर, इस्मालाबाद, अहमदनगर, श्याम नगर, मजीदनगर, समर गार्डन, नूर नगर, लिसाडी, खत्ता रोड, गौतम नगर जैसे क्षेत्रों में लॉकडाउन का कोई असर नहीं दिखा। यहां गलियों में दुकानें भी खुली रहीं और लोग सड़कों पर आम दिनों की तरह खरीददारी करते रहे। वहीं कंप्लीट लॉक डाउन के बाद भी फल-सब्जी वालों की आवाजाही शहर के हर मोहल्ले में जारी रही। इसके साथ ही

पुलिस की रही सख्ती

वहीं रविवार को लॉक डाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने भी जमकर सख्ताई अपनाई। बाइक व कार चालकों के चालान काटे गए तो बेवजह पैदल घूमने वालों को मुर्गा बनाकर सजा दी गई। वहीं कोटला बाजार में साइकिल लेकर घूम रहे लोगों को गले में साइकिल उठाकर चलने की सजा दी गई। घंटाघर पर झुंड बनाकर घूम रहे युवकों का मुर्गा बनाया गया। शहर के सभी मुख्य मार्गो और चौराहों पर पुलिस मुस्तैद नजर आई। इसका असर यह हुआ कि ज्यादातर मार्गो पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा, लेकिन इसके उलट शहर के अंदरूनी इलाकों में पुलिस की गश्त नहीं दिखी। जिसके चलते वहां लॉक डाउन का जमकर उल्लंघन हुआ।