नकली किताबों के मामले में भाजपा नेता का नाम आने के बाद सपाइयों ने किया हंगामा और नारेबाजी

आरोपियों पर रासुका लगाने की मांग के साथ ही कैंट विधायक के बेटे के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग

सपा नेता अतुल प्रधान ने कहा, आरोपियों को जल्द किया जाए गिरफ्तार, वरना चलता रहेगा आंदोलन

Meerut। बीते शुक्रवार एनसीईआरटी की करोड़ों की नकली किताबों के कारोबार में भाजपा नेता का नाम आने के बाद सोमवार को सपाइयों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सपा नेताओं ने कहा कि ने कहा कि नकली किताबों का कारोबार करने वाले आरोपियों को जेल भेजा जाना चाहिए। इन पर रासुका के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। इसमें कई बड़े-बड़े भाजपा नेता शामिल हैं, इनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

ये है मामला

सपा जिलाध्यक्ष राजपाल चौधरी और अतुल प्रधान के नेतृत्व में सैंकड़ों सपाई जेलचुंगी स्थित सपा कार्यालय में एकत्र हुए। पहले नकली किताब के प्रकरण में बैठक हुई, जिसमें मामले की शिकायत डीएम ऑफिस जाकर करने की रणनीति बनी। मगर जैसे ही सपाई कार्यालय से बाहर निकले तो पुलिस ने कार्यालय को चारों तरफ से घेरा हुआ था। काफी कोशिशों के बाद जब कोई भी कलक्ट्रेट की तरफ कूच नहीं कर सका तो अतुल प्रधान और उनके समर्थकों ने प्रदेश सरकार और भाजपाइयों के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। काफी देर तक पुलिस से तीखी नोक-झोंक और झड़प चलती रही। जेल चुंगी से कुछ दूरी पर ही सपाई सड़क पर बैठ गए और प्रदेश सरकार के खिलाफ भाषण देना शुरू कर दिया। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ गई। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और ज्ञापन लिया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

नहीं रुकेगा आंदोलन

इस दौरान जिलाध्यक्ष राजपाल चौधरी ने कहा कि पूरे मामले में पुलिस-प्रशासन को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके एनएसए लगानी चाहिए, कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल के बेटे के खिलाफ भी इस मामले में कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। नकली किताब बनाने के इस धंधे में कौन-कौन भाजपा नेता शामिल है उनके भी नाम सार्वजनिक किए जाने चाहिए। वहीं सपा नेता अतुल प्रधान ने कहा कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, इस मामले में सपा तब तक रोजाना प्रदर्शन करेगी, जब तक आरोपी पकड़े नहीं जाते। सच्चाई के लिए सपा नेता जेल जाने के लिए तैयार है लेकिन उनका आंदोलन रुकने वाला नहीं है।