- आला अधिकारियों से लगाई गुहार

- प्रिंसिपल को गलत फंसाने का आरोप

Meerut: सेंट जोंस के प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के विरोध में कई स्कूलों के प्रिंसिपल्स शनिवार को पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों का चक्कर काट रहे थे। पहले वे एसएसपी ऑफिस पहुंचे। काफी देर तक इंतजार करने के बाद जब एसएसपी नहीं पहुंचे तो वे कमिश्नर से गुहार लगाने पहुंच गए। कमिश्नर ने उनकी बातें सुनीं और पूरी डिटेल देने को कहा। उन्होंने मामले को दिखाने और निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया।

दोनों का एक दूसरे पर आरोप

कैंट स्थित सेंट जोंस स्कूल के एक टीचर पर दसवीं की छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने का आरोप है। एसएसपी से अभिभावकों की शिकायत पर आरोपी टीचर के साथ स्कूल की प्रिंसिपल चंद्र लेखा जैन के खिलाफ भी सदर बाजार थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। जबकि प्रिंसिपल का कहना था कि यह मामला एक वर्ष पुराना है। शिकायत आने पर आरोपी शिक्षक को स्कूल से निकाल दिया गया है। छात्रा के 11वीं में मा‌र्क्स काफी कम आए हैं। जिस वजह से वह अब इस मामले को जबरन तूल दे रहे हैं।

कमिश्नर ने डिटेल मांगी

शनिवार को सेंट जोंस स्कूल की प्रिंसिपल के समर्थन में शहर के कई स्कूल्स के प्रिंसिपल्स व सहोदय के पदाधिकारी आला अधिकारियों से मिले। साथ में सेंट जोंस की प्रिंसिपल चंद्र लेखा जैन भी थीं। पहले वे सभी एसएसपी ऑफिस पहुंचे। एसएसपी अपने ऑफिस में नहीं थे। काफी देर तक इंतजार करने के बाद वे कमिश्नर आलोक सिन्हा से मिले। सेंट जोंस की प्रिंसिपल ने बताया कि उनको इस मामले में गलत फंसाया जा रहा है। सहोदय के अध्यक्ष राहुल केसरवानी समेत अन्य प्रिंसिपल्स ने कहा कि इस तरह स्कूल के प्रिंसिपल्स पर ही मुकदमा दर्ज होने लगेगा तो शिक्षा के मंदिर पर से विश्वास ही उठ जाएगा।

समर्थन में पहुंचे प्रिंसिपल

सेंट जोंस प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन के प्रकरण में शहर के पब्लिक स्कूलों के प्रिंसिपल समर्थन में आ गए। एसएसपी एवं कमिश्नर से मुलाकात के दौरान केएल इंटरनेशनल के सुधांशु शेखर, जीटीबी के कपिल सूद, मिलेनियम स्कूल के सतीश कुमार, बीडीएस के गोपाल दीक्षित, मेरठ सिटी पब्लिक स्कूल के राहुल केसरवानी आदि मौजूद थे।