-पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, मृतक के पुत्र की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

-एसपी देहात व फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर किया मुआयना

Mawana : बीती रात नगर के मोहल्ला काबलीगेट की अशोक विहार कालोनी में घेर में सोए वृद्ध की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी। मृतक के गले पर निशान है। माना जा रहा है कि वृद्ध की हत्या उसके मफलर से गला घोटकर की गई है। घेर में मृतक की पत्नी भी सोयी हुई थी। विरोध करने पर बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की, जिससे वह बेहोश हो गई और सुबह होश आने पर घटना की जानकारी घर पहुंचकर अपने परिवार को दी। वृद्ध की हत्या से परिवार में कोहराम मच गया और आसपास के लोगों का तांता लग गया। सूचना पर सीओ व एसओ मौके पर पहुंच गए। बाद में वायरलेस से सूचना मिलने पर एसपी देहात व फोरेंसिक टीम ने मौका मुआयना कर मृतक के परिजनों से पूछताछ की। मृतक के पुत्र ने थाने पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है।

घेर में सोते थे पति और पत्‍‌नी

जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के गांव भैंसा के मूल निवासी बलजीत सिंह सीएचसी मवाना में चतुर्थश्रेणी कर्मचारी थे और वर्ष 2006 में सेवानिवृत हो गए थे। पिछले कई वर्षों से वह अपनी पत्नी गोमती व दो पुत्र राकेश व संजय को लेकर मोहल्ला काबलीगेट की अशोक विहार कालोनी में अपना बनाकर रह रहे थे। उनके बड़े पुत्र राकेश ने बताया कि कालोनी में उनका घेर व मकान है। उनके पिता व माताजी घेर में ही रहते थे। जबकि वह छोटे भाई के साथ मकान रहता है। शनिवार रात भी उनके पिता बलजीत सिंह व माता गोमती घेर में ही सोए हुए थे। देर रात अज्ञात करीब 5 बदमाशों ने घेर में घुसकर कमरे में सोए बलजीत सिंह की हत्या कर दी और फरार हो गए। सुबह गोमती ने घर पर पहुंचकर घटना अपने दोनों पुत्रों को दी। फोन से थाना पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

मफलर से घोटा गला

वृद्ध की हत्या की सूचना से थाना पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही सीओ अब्दुल कादिर एसओ सुरेंद्र सिंह भाटी को लेकर मय फोर्स घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। उन्होंने मृतक के पुत्रों व पत्‍‌नी से पूछताछ की। मृतक की पत्‍‌नी ने पुलिस को बताया कि रोजाना की भांति उसके पति और वह घेर में सोए हुए थे। देर रात पांच बदमाश आए और मफलर से गला घोटकर पति की हत्या कर दी। बताया कि विरोध करने पर उसके साथ भी मारपीट की। जिससे वह बेहोश हो गई और सुबह होश आने पर घटना परिवार के लोगों को बताया।

फोरेंसिक टीम ने की जांच

वायरलेस पर घटना फ्लैश होने के बाद एसपी देहात प्रवीण रंजन ने भी घटना स्थल का मुआयना कर मृतक के परिजनों से पूछताछ की। थाने पर मृतक के बड़े पुत्र राकेश ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया।