-मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे, बुलंदशहर मेरठ एक्सप्रेस-वे के निर्माण की डीएम ने की समीक्षा

-पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और एमडीए 15 जून तक पूरा करें सड़क निर्माण कार्य

मेरठ: मेरठ की लंबित परियोजनाओं को जल्द शुरू कराया जाए। भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाए। सोमवार को डीएम समीर वर्मा ने एनएचएआई समेत विभिन्न विभागों के साथ बैठक कर शासन के निर्देशों को दोहराया।

योजनाओं को लगेंगे पंख

डीएम ने सोमवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों से परियोजनाओं के संबंध में जानकारी मांगी। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से डीएम ने मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का स्टेटस पूछा तो वहीं एडीएम भू-अध्याप्ति विभाग ने भूमि अधिग्रहण की स्थिति का परीक्षण किया। मेरठ-बुलंदशहर समेत एनएचएआई के विभिन्न स्कीम्स के होने वाले निर्माण की गति बढ़ाने के निर्देश उन्होंने अधीनस्थों को दिए।

15 जून तक गड्ढा मुक्त सड़कें

पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और मेरठ विकास प्राधिकरण को डीएम ने 15 जून से पूर्व सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के अनुपालन में डीएम ने सड़कों की स्थिति के बारे में समीक्षा की। सड़क निर्माण एवं पैचवर्क की कार्ययोजना की विस्तृत जानकारी डीएम ने तलब की है।

---

15 जून से पहले सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाया जाएगा। अटकी पड़ी परियोजनाओं को गति देने के लिए विभागों से यथास्थिति की जानकारी मांगी है।

-समीर वर्मा, डीएम, मेरठ