-एमएलसी चुनाव के चलते यात्रा फिलहाल स्थगित

-एमडीए का दावा प्रमुख सचिव ने भी हो सकते हैं यात्रा में शामिल

Meerut: मेरठ मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के स्टडी के लिए सिंगापुर जा रही एमडीए की यात्रा पर तलवार लटक गई है। राज्य में एमएलसी चुनाव की तैयारियों और आला-अधिकारियों की व्यस्तता के चलते विदेश यात्रा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। इससे पूर्व नगर निगम और एक आरटीआई कार्यकर्ता की ओर से भी एमडीए की सिंगापुर यात्रा में अड़ंगा लग चुका है।

चुनाव के बाद विदेश यात्रा

मेट्रो स्टडी के लिए सिंगापुर की यात्रा पर फिलहाल विराम लग गया है। एमडीए के एसई शबीह हैदर ने बताया कि एमडीए की इस अधिकारिक टूर पर विशेष सचिव आवास शिवजनम का जाना प्रस्तावित था, लेकिन राज्य में एमएलसी चुनावों की तैयारियों को लेकर व्यवस्तता के चलते फिलहाल सिंगापुर यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव संपन्न होने के बाद विदेश यात्रा पर दोबारा विचार किया जा सकता है। एमडीए का कहना है कि मेट्रो स्टडी पर प्रस्तावित इस यात्रा में प्रमुख सचिव आवास भी हिस्सा ले सकते हैं।

ये था सिंगापुर प्लान

दरअसल, मेरठ मेट्रो प्रोजेक्ट की स्टडी के लिए एमडीए ने विदेशी यात्रा की योजना बनाई है। अफसरों ने विदेशी दौरे के लिए पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज संबंधी औपचारिकताएं भी पूर्ण कर ली गई थी। टीम का एक फरवरी को सिंगापुर के लिए टेक ऑफ करना प्रस्तावित था। हफ्ते भर के इस टूर को कंसल्टेंट एजेंसी राइट्स स्पोंसर कर ही थी। टूर के दौरान एमडीए अफसर विदेशी विशेषज्ञों से मेट्रो की बारीकि से स्टडी करनी थी।

मेट्रो स्टडी के लिए विशेष सचिव आवास के साथ एक टीम का सिंगापुर जाना प्रस्तावित था। इस बीच एमएलसी चुनाव की तिथि आने के चलते फिलहाल यात्रा स्थगन की जानकारी मिली है।

शबीह हैदर, एसई एमडीए