पश्चिमी विक्षोभ का असर अब अफगानिस्तान से हिमालय तक पहुंच चुका हैं

वेस्ट यूपी में मेरठ व आसपास के जिलों में मौसम का रुख बदलाव की ओर

Meerut। वेस्ट यूपी में मेरठ व आसपास के जिलों में मौसम का रुख इन दिनों बदलाव की ओर है। दिन में पर्याप्त धूप हो रही है तो रात को सर्दी का असर भी खूब हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार सप्ताह भर में मौसम का रुख पूरी तरह से बदल जाएगा और सर्दी का असर भी सीधे तौर पर देखने को मिलेगा।

साफ रहा आसमान

संडे को सुबह आसमान साफ रहा और दिन चढ़ने के साथ ही धूप का असर भी हुआ और कुछ गर्मी हुई, पर शाम होते होते फिर से मौसम बदला, इससे पहले सुबह ठंडी हवाओं का रुख रहा। इससे लोगों को सर्दी का खूब अहसास हुआ। ऐसे मे मेरठ के आसपास के कुछ इलाकों में हल्का कोहरा सा भी देखने को मिला है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार ऐसा हीं रहा तो सप्ताह में ही सर्दी के आने के चांस है।

बारिश की संभावना कम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार संडे को अधिकतम तापमान 34 रहा जो नार्मल से दो डिग्री हाई रहा, न्यूनतम तापमान 19.5 था जो सामान्य है, मौसम वैज्ञानिक डॉ। एएन सुभाष के अनुसार तापमान अब न्यूनतम सामान्य हो चुका है, तो दूसरी ओर अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ है। इसकी वजह से बारिश की संभावना तो कम है, हालांकि लोकल हीटिंग के बीच वातावरण में नमी होने से बादल व बूंदाबांदी का दौर शुरु हो सकता है, पर बारिश नहीं होगी, मौसम वैज्ञानिक के अनुसार माना जा रहा है कि सप्ताह भर में सर्दी दस्तक दे देगी। इस समय पश्चिमी विक्षोभ का असर अब अफगानिस्तान से हिमालय तक पहुंच चुका हैं। उम्मीद है कि सप्ताहभर में सíदयों का असर दिखने लगेगा, मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अभी न्यूनतम तापमान फिलहाल 20 डिग्री सेल्सियस तक व अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।