- 12 दिसम्बर को होगा ग्राम पंचायत जड़ौदा, माछरा के प्रधान पद का चुनाव

Meerut : विकास खण्ड माछरा की ग्राम पंचायत जड़ौदा में प्रधान पद की प्रत्याशी की मृत्यु हो जाने के कारण रद्द किए गए प्रधान पद के निर्वाचन को उत्तर प्रदेश पंचायत राज (सदस्यों, प्रधानों और उप प्रधानों का निर्वाचन) नियमावली 1994 के नियम 74 के अन्तर्गत नई समय सारणी के अनुसार सम्पन्न कराने की तैयारियां शुरू हो गई है।

जारी हुई समय सारिणी

जानकारी के अनुसार नामांकन 8 दिसम्बर को होगा। नामांकन पत्रों की जांच 09 दिसम्बर को और उम्मीदवारी वापस लेने का दिनांक 10 दिसम्बर को होगी। प्रतीक आवंटन भी 10 दिसम्बर को किया जायेगा। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत पंकज यादव ने बताया कि मतदान 12 दिसम्बर 2015 को किया जायेगा तथा मतगणना 13 दिसम्बर को की जाएगी।

ये होंगे अपात्र

डीएम ने बताया कि उक्त निर्वाचन के लिए प्रतिबंध यह है कि ऐसे उम्मीदवार के लिए जिसका नाम निर्देशन, मतदान रद्द किए जाने के समय वैध रहा हो को पुन: नाम निर्देशन आवश्यक न होगा एवं प्रतिबंध यह भी है कि कोई ऐसा व्यक्ति जिसने मतदान रद्द किए जाने के पूर्व नियम 70 के अधीन उम्मीदवारी से अपना नाम वापिस लेने का नोटिस दिया हो, इस प्रकार से मतदान रद्द किये जाने के पश्चात नाम निर्देशन किये जाने के निमित्त पात्र न होगा।

मुख्यालयों पर होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि उपयुक्त सामान्य निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों में दाखिल करने, उनकी जांच करने, उम्मीदवारी वापसी लेने तथा चुनाव चिह्न आवंटन का कार्य सम्बंधित विकास खण्ड मुख्यालय पर होगा तथा मतों की गणना एवं परिणाम की घोषणा सम्बंधित विकास खण्ड में निर्धारित मतगणना स्थल पर की जाएगी तथा समय सारणी के मध्य पड़ने वाले सार्वजिनक अवकाश दिवसों पर भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे और निर्धारित समय सारणी के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।