ब्रह्मपुरी पुलिस ने 100 से ज्यादा चोरी, लूट और डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का किया भांडाफोड़

चेकिंग के दौरान वाल्मीकि आश्रम माधवपुरम में चेकिंग के दौरान चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

Meerut। ब्रह्मपुरी पुलिस ने मेरठ समेत आसपास के जिलों में चोरी, लूट और डकैती को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान वाल्मीकि आश्रम माधवपुरम में चेकिंग के दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जो लंबे समय से गैंग बनाकर चोरी, लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी और लूट में प्रयोग होने वाला सामान भी बरामद किया है।

100 से ज्यादा वारदात

इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी सुभाष अत्री ने बताया कि चेकिंग के दौरान जगत, विशाल, निजामुद्दीन और फरमूद को गिरफ्तार किया गया है। जगत उर्फ मामा ने पूछताछ में बताया कि पिछले करीब बीस साल से अलग-अलग गैंग बनाकर चोरी, लूट व डकैती की 100 के करीब घटनाओं को उसने अब तक अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि वह मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली में वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

ठिकाना बदल देते थे

इंस्पेक्टर सुभाष अत्री ने बताया कि आरोपी पहले दो दिन टारगेट की रैकी करते थे और फिर वारदात को अंजाम देते थे। इंस्पेक्टर सुभाष अत्री के मुताबिक घटना करने के बाद अपना ठिकाना बदल देते थे। दरअसल, गैंग रैकी करने के बाद रात को वारदात को अंजाम देता था। गैंग रात को देहात एरिया में बंद गोदाम और खुले में रखे लोहे के सामान, इंजन के सामान की चोरी करता था। इसके बाद चोरी के सामान को गैंग अपने नए ठिकाने पर लाकर रख देता था। मौके लगते ही गैंग इस सामान को ओने-पौने दामों पर बेच दिया करता था। जो भी कमाई होती, उसे गैंग में बराबर बांट दिया जाता था। चोरी की कमाई को बांटने की जिम्मेदारी जगत उर्फ मामा की होती थी।

घटनाओं का खुलासा

कुछ दिन पहले इनके साथी ब्रह्मपुरी पुलिस ने दबोच लिए थे, उनसे पूछताछ के बाद पुलिस इस गैंग की तलाश में लग गई थी। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस उन घटनाओं का खुलासा भी करेगी, जो आज तक नहीं खुल पाई हैं। इसके लिए मेरठ पुलिस उन जिलों और राज्यों की पुलिस से भी संपर्क कर रही है, जहां आरोपियों ने वारदातों को अंजाम दिया है।

मामा पर 18 मुकदमे

इंस्पेक्टर सुभाष अत्री के मुताबिक जगत उर्फ मामा के खिलाफ बीबी नगर बुलंदशहर, गाजियाबाद, मेरठ समेत कई जिलों में चोरी, लूट और डकैती के 18 मुकदमे दर्ज हैं। गैंगस्टर एक्ट में गाजियाबाद पुलिस पहले ही मामा के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा विशाल पर 18, निजामुद्दीन और फरमूद पर तीन-तीन मुकदमे दर्ज हैं।

ये हुए गिरफ्तार

जगत उर्फ मामा निवासी 70 टीकाराम कालोनी कंकरखेड़ा।

विशाल निवासी कुट्टी निवासी मशीन वाली गली मोहनपुरी सिविल लाइन।

निजामुद्दीन निवासी ईदगाह गोल्डन कालोनी लिसाड़ी गेट।

फरमूद निवासी श्याम नगर गड्डे वाली मस्जिद के सामने लिसाड़ी गेट।

यह हुआ बरामद

दो तमंचे, दो कारतूस

दो चाकू

चोरी का सामान ले जाने वाला एक टाटा 407

40 किलो तांबे के तार

चोरी करने वाले औजार (छैनी, हथौड़ा, पेचकस)