टीपी नगर में बेतरतीब ढंग से खड़े ट्रकों की वजह से लग रहा जाम

दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन होने से बिगड़ गई यातायात व्यवस्था

शनिवार और रविवार के कोरोना कफ्र्यू के बाद सोमवार को जाम से जूझे वाहन चालक

Meerut। दिल्ली रोड पर रैपिल रेल का कार्य चल रहा है, लिहाजा लोगों को दिक्कत न हो, इसलिए दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन किया गया है। इसके तहत टीपीनगर से रूट को डायवर्ट किया गया है। लेकिन टीपी नगर में बेतरतीब तरीके से खड़े ट्रकों से जाम की स्थिति बन रही है।

परेशान रहे लोग

दिल्ली रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यातायात पुलिस के सिपाहियों के अलावा 100 मार्शल भी तैनात किए गए हैं। बावजूद इसके, जाम की समस्या से वाहन चालकों को दो चार होना पड़ रहा है। शनिवार और रविवार के कोरोना कफ्र्यू के बाद सोमवार को लोग जाम से जूझते रहे। दो पहिया और 4 पहिया वाहन टीपी नगर से निकले तो जाम लग गया।

लगाया गया बैरियर

गौरतलब है कि टीपी नगर गेट के सामने दिल्ली रोड पर बैरियर लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है। दिल्ली की ओर से आ रहे वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर से डायवर्ट करके निकाला जा रहा है। इस कारण लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है। दिनभर लोगों को जाम की समस्या झेलनी पड़ रही है।

दो शिफ्टों में ड्यूटी

दिल्ली रोड पर टै्रफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की दो शिफ्टों में ड्यूटी लगाई गई है। पहली शिफ्ट सुबह सात बजे से दो बजे तक है, जबकि दूसरी शिफ्ट दो बजे से रात 10 बजे तक है। इस दौरान दो टीआई, दो टीएसआई, आठ हेड कांस्टेबल, 14 सिपाही तैनात रहते हैं। इसके अलावा होमगार्ड भी तैनात रहते हैं। साथ ही टीपी नगर थाने की पुलिस जाम को हटाने के लिए जुटती रहती है।

ट्रांसपोर्टर्स करें पहल

ट्रांसपोर्ट नगर में सभी बड़े ट्रांसपोर्टरों के ऑफिस हैं। उन ऑफिसों के बाहर बेतरतीब ढंग से ट्रक खड़े रहते हैं। इस कारण लंबा जाम लगता है। ऐसे में अगर ट्रांसपोर्टर्स पहल करें और ट्रकों को एक निश्चित दिशा में खड़ा करें तो समस्या हल हो सकती है।

गलत दिशा में दौड़ रहे वाहन

टीपीनगर में दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है। वहीं, लोग रांग साइड में भी खूब ड्राइव कर रहे हैं। इस कारण भी जाम की स्थिति बन रही है। पुलिसकर्मी जाम खुलवाने के लिए दिन भर जूझते रहें।

30 से 40 मिनट खराब

दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन के कारण लोगों का 30 से 40 मिनट तक खराब हो रहे हैं। वहीं जाम भी सबसे बड़ी समस्या बन गया है। पीक ऑवर में जाम के कारण ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए फुटबाल चौराहे तक पहुंचने में तकरीबन एक घंटे का समय लग जाता है। यही रास्ता दिल्ली रोड पर आम दिनों में 10 से 15 मिनट में पूरा होता था।

ट्रांसपोर्ट नगर में अब पहले से स्थिति सही है। यहां पर जो अतिक्रमण लग रहा है। उसके लिए नगर निगम से बातचीत की गई है। जल्द ही अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा।

जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक

टीआई से मिले ट्रांसपोर्टर

मेरठ ट्रक टेंपो ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के संरक्षक नरेश पंडित, अध्यक्ष विक्रम शर्मा और उपाध्यक्ष वरुण कुमार ने यातायात अधिकारियों से बातचीत की। इस मौके पर टीआई बसंत सिंह ने कहाकि यहां पर लंबे जाम की समस्या से लोगों को छुटकारा दिलाने के लिए सार्थक कदम उठाने चाहिए। ट्रैफिक पुलिस ने जाम से छुटकारा दिलाने का आश्वासन दिया।